IPL 2021.jpg

Sandesh App क्या है? SANDES Messaging App in Hindi

नमस्कार दोस्तों! स्वगात् है आपका Techly360 हिंदी ब्लॉग में. और आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे की Sandesh App Kya Hai? और साथ ही हम जानेंगे की सन्देश एप्प किस देश का है? तो ऐसे सभी जानकारियाँजो की इस SANDES एप्प से जुड़ी है, इस आर्टिकल में में कवर करेंगे.

बात करे सोशल मीडिया की तो अभी के समय में सबसे ज्यादा इस्तेमाल हम whatsapp का अपने दैनिक जीवन में कर रहे है. और यह पूरी तरीके से मुफ्त है. जिसके कारण लोग इसका इस्तेमाल बहुत ही ज्यादा करने लगे है. चुकी व्हाट्सएप्प एक ऑनलाइन मेसेजिंग एप्प है.

Sandesh App Kya Hai: SANDES Messaging App in Hindi

Sandesh App Kya Hai – What is SANDES Massaging App in Hindi

अगर आपको नही पता है की Sandesh App क्या है? तो मैं आपको बता दूँ की Sandesh एक स्वदेशी Chatting App है. इस एप्प को भारत की केंद्र सरकार यानि मोदी सरकार लांच कर रही है. इस SANDES App को हम Watsapp का Alternative App के नाम भी पुकार सकते है. यह एक शत-प्रतिशत भारतीय एप्प है.

हाल में ही Whatsapp द्वारा Data Privacy Policy में किये गये अपडेट के बाद पूरी दुनिया में हडकंप मच गया है. और ऐसे में भारत सरकार ने फैसला लिया की अब स्वदेशी यानि खुद का देश का Online Chatting App होना चाहिए. और ऐसे में अब Modi Sarkar द्वारा Sandesh APK Launch किया जाने वाला है.

Sandesh Massaging App Owner Name

तो अब तक हमने इस संदेस एप्प के बारे में जानकारी प्राप्त की है. तो क्या आप नही जानना चाहेंगे की इस इस Sandesh App का Founder और CEO कौन है? तो मैं आपको बता दूँ की Sandesh Application का मालिक “government of india” है.

SANDES App Release Date

वही जब बात आती है की आखिरकार यह संदेस एप्प कब रिलीज़ हुआ? यानि की इस SANDESH App Release Date क्या है? तो मैं आपको बता दूँ की यह संदेस एप्प भारत सरकार द्वारा ऑफिशियली रिलीज़ नही किया गया है.

Sandesh App किस देश का है?

अगर आपको नही पता है की यह संदेस एप्प किस देश का एप्प है. तो मैं आपको बता दूँ की यह एप्प पूर्ण रूप से स्वदेसी एप्प है. और इसे भारत सरकार द्वारा लांच किया जा रहा है. वैसे भी भारत सरकार local for vocal के लिए लोगो तक सन्देश पंहुचा रही है.

सन्देश एप्प की विशेषताए

अगर आप इस एप्प को इस्तेमाल करना चाहते है. तो इससे पहले आपको इस Sandesh App इस्तेमाल करने के फायदे और विशेषताओ के बारे में जानकारी होना आवश्यक है. तो निचे मैंने इसके बारे में बुलेट पॉइंट्स में बताया है.

  1. यह एक पूर्ण रूपी स्वदेशी Instant Messaging App है.
  2. स्वदेशी होने के कारण आपका डेटा बाहर नही लीक होगा.
  3. यह एप्प मोबाइल नंबर और OTP के जरिये लॉग इन होगा.
  4. सन्देश एप्प एंड्राइड और iOS दोनों प्लेटफार्म के लिए मौजूद है.
  5. यह एप्प NIC के अंतर्गत कार्यरत होगा.

Sandesh App Download कैसे करे?

How to Download Sandesh APK: तो दोस्तों बहुत सारे दोस्त अब इस SANDES Instant Messaging App Download करने में लगे है. पर वो नही कर पा रहे है डाउनलोड. तो मैं आपको बता दूँ की अभी तक इस एप्प को ऑफिशियली लांच नही किया गया है. जब इस एप्प को लांच किया जाएगा. तब यह एप्लीकेशन आपको एंड्राइड के लिए Playstore और iOS के लिए Appstore पर उपलब्ध मिल जाएगा.


इन्हें भी पढ़े-


निष्कर्स – So दोस्तों आपको यह Sandesh App क्या है? SANDES Messaging App Review in Hindi का आर्टिकल कैसा लगा. निचे कमेंट करके हमे जरुर बताये. और साथ i इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करे.

Sandesh App क्या है? SANDES Messaging App in Hindi

3 thoughts on “Sandesh App क्या है? SANDES Messaging App in Hindi”

  1. हेलो दोस्तों आपके लिए आ चुकी है एक और नई एप्लीकेशन जिसका नाम है| Sandes App जैसा की आप सभी को पता होगा कि अभी कुछ दिनों पहले ही व्हाट्सएप ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट किया है|

    जिसके बाद एक नई एप्लीकेशन लांच हुई थी जिसका नाम था Signal Private Messenger App जो कि व्हाट्सएप से कहीं ज्यादा अच्छी परफॉर्मेंस वाली एप्लीकेशन साबित हुई है|

    Reply
  2. आपने काफी अच्छी तरीके से समझाया है बहुत-बहुत धन्यवाद

    Reply

Leave a Comment

x
Share via
Copy link