फेवीक्विक कैसे बनता है? और बनाने की विधि क्या है?

नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आपका Techly360 हिंदी ब्लॉग में. और आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे की फेवीक्विक कैसे बनता है? और साथ जानेंगे की फेवीक्विक बनाने की विधि क्या है? चुकी आपको इस Fevikwik के बारे में तो पहले से ही पता होगा. लेकिन लोगो के मन में इस फविक्विक को लेकर बहुत सी धारणाये भी है.

और मुझे पता है की आपके मन में इस Fevikwik को लेकर कैसे कैसे सवाल है. तो आज मैं इस हिंदी ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से आपको सभी प्रकार के फेविक्विक से जुड़े सवालो के जवाब दूंगा.

फेवीक्विक कैसे बनता है? How to Make Fevikwik in Hindi

Feviquick Kaise Banta Hai

So दोस्तों आप भी सोच रहे होंगे की Feviquick Kaise Banta Hai? और ऐसे में आपको बता देना चाहता हूँ की फ़ैविक्विक एक एपॉक्सी गोंद या एपॉक्सी पॉलिमर का एक सिंथेटिक मिश्रण होता है. और एक मजबूत, टिकाऊ और लचीला थर्मोसेटेटिंग बंधन के साथ एक ही या विभिन्न सतहों को एक साथ जोड़ता है.

चुकी Fevikwik का इस्तेमाल हम दैनिक जीवन में बड़ी मात्रा में करते है. और ऐसे हम 5 रु वाली Fevikwik का इस्तेमाल सबसे बड़ी संख्या में करते है. चुकी अब तक इन्टरनेट पर चिपकाने वाला फेवीक्विक कैसे बनता है बताइए जैसे बहुत सारे सवाल पूछे गये है.

फेवीक्विक बनाने की विधि क्या है?

So दोस्तों अगर आप भी सोच रहे होंगे की आखिरकार Fevikwik Banane Ki Vidhi Kya Hai? तो आपके लिए मैंने निचे फेविक्विक कैसे बनाई जाती है की पूरी विडियो टुटोरिअल उपलब्ध करवाया है. आप ध्यानपूर्वक इस विडियो को देखकर समझ सकते है.

फेवीक्विक बनाने की मशीन

कुछ लोग है जो की गूगल पर सवाल पूछते है की फेवीक्विक कैसे बनाते हैं घर पर? तो अब अगर आप भी Fevikwik बनाने का Business करना चाहते है. तो इसके लिए आपको फेविक्विक बनाने की मशीन और फेविक्विक बनाने के लिए जरुरी चीजो की भी जरूरत होगी.

Fevikwik Banane Wali Machine

फेवीक्विक सब जगह पर चिपक जाता है पर जिस ट्यूब मे रहता है उसमें क्यों नहीं चिपकता

कुछ लोगो ने पूछा की ये फेवीक्विक सब जगह पर चिपक जाता है पर जिस ट्यूब मे रहता है उसमें क्यों नहीं चिपकता? तो मैं आपको बता दूँ की फेवीक्विक का तरल पदार्थ तभी क्रियाशील होते है जब वह हवा के सम्पर्क आते है और फेवीक्विक जिस ट्यूब में होते वह पूरी तरह से सिल्ड होते जिस वजह से वह आक्रियासिल होने के कारण वह आपस में नहीं चिपकता या फिर जमता है. क्योंकि ट्यूब में हवा नहीं होती.


इन्हें भी पढ़े:-


निष्कर्ष – So दोस्तों आपको यह [Fevikwik] फेवीक्विक कैसे बनता है? और फेवीक्विक बनाने की विधि क्या है? का र्तिक्ले कैसा लगा. निचे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अपन दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करे.

Leave a Comment

Copy link