फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड कैसे और कहाँ से करे?

Free Software Download: नमस्कार दोस्तों! स्वागत है आपका Techly360 हिंदी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे की “फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड कैसे करे“? साथ ही जानने की कोशिश करेंगे की फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड कहाँ से करे? इन सभी चीजों को हम इस आर्टिकल में जानने की कोशिश करेंगे.

आज के समय में सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल हमारे दैनिक जीवन में एक अहम हिस्सा बन चूका है. चुकी आपको बता दूं की सॉफ्टवेयर दो प्रकार के बाजारों में उपलब्ध है. जिसे हम प्रीमियम सॉफ्टवेयर (Paid Software) और दूसरा फ्री सॉफ्टवेयर के नाम से जानते है. और ऐसे में सभी चाहते है की फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड किया जाये.

Download Free Software, फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड कैसे करे, फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड कहाँ से करे

फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड कैसे करे?

So दोस्तों अब बात आती है की फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड कैसे करे? तो आपको बताना चाहूँगा की इसके लिए बहुत सारे Free Software Download Torrent Websites इन्टरनेट पर मौजूद है. इन वेबसाइट की मदद से आप फ्री सॉफ्टवेयर download कर सकते है. आजकल ये सॉफ्टवेयर Windows और Mac के लिए धरल्ले से इस्तेमाल हो रहा है.

इसे भी पढ़े: Oxygen Concentrator क्या है?

फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड कहाँ से करे?

अब बात आती है की हम ये फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड कहाँ से करे? तो आपको बता देना चाहता हूँ की इन्टरनेट पर ऐसे लाखो की तादात में वेबसाइट है जो की फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवाते है. और ऐसे में मैंने निचे कुछ ऐसे Websites के बारे में बताया है जसकी मदद से आप फ्री में सॉफ्टवेयर Windows 10/8/7 और MAC के लिए download कर सकते है.

1. Get Into Pc

GetIntoPc.com एक फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड वेबसाइट है. यहाँ आपको हरेक प्रकार का सॉफ्टवेयर जैसे Adobe Photoshop के साथ साथ अन्य बहुत सारी दुसरे विंडोज सॉफ्टवेयर फ्री में download कर सकते है. इनके पास 50 हजार से अधिक का सॉफ्टवेयर कलेक्शन है. जिसमे Graphic Design और Antivirus के जुड़े Software भी उपलब्ध है.

2. Filehippo

Filehippo.com दुनिया के सबसे बड़े फ्री में सॉफ्टवेयर डाउनलोड करवाने वाले वेबसाइट में से एक है. इस वेबसाइट ने अब तक (जब यह पोस्ट लिखा जा रहा है तब) 4,680,413,621 बार फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड करवाई है. चुकी यह संख्या हर पल बढती जा रही है. FileHippo की तरफ से आपको अलग अलग प्रकार के Windows और MAC के साथ साथ Kali Linux OS के लिए फ्री एप्लीकेशन डाउनलोड के लिए उपलब्ध है.

3. Softpedia

Softpedia.com भी बड़े फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड वेबसाइट में से एक है. यह वेबसाइट भी ठीक फाइलहिप्पो की तरह ही कंटेंट उपलब्ध करवाता है. इस वेबसाइट में आपको Windows Software के साथ Drivers, Games, MAC Software, Android APK के साथ साथ LINUX Software Download के लिए उपलब्ध है. इस वेबसाइट के जरिये आर्टिकल लिखते समय तक 3,405,447,117 बार सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर चुके है.

4. Filehorse

Filehorse.com भी एक बहुत बड़ी फ्री एप्लीकेशन डाउनलोडिंग वेबसाइट है. इस वेबसाइट में भी आपको अलग अलग प्रकार विंडोज और मैक के लिए सॉफ्टवेयर्स डाउनलोड के लिए उपलब्ध है. Filehorse आपको वो सभी सॉफ्टवेयर मुफ्त में उपलब्ध करवाता है. जो की यह पूरी तरीके से पेड होते है. तो अगर आप भी फ्री सॉफ्टवेयर की तलाश में है. तो इस Filehorse website की तरफ रुख कर सकते है.

5. Softonic

Softonic.com के बारे में आपने जरुर सुना होगा. यह एक बहुत बड़ी Software Downloading Website है. अगर आपने इन्टरनेट पर कुछ Software/Application Download करने के किये सर्च किया होगा. तो आपको यह en.Softonic.com वेबसाइट जरुर से देखने को मिला होगा. इस वेबसाइट में आपको लगभग सभी प्रकार के सॉफ्टवेयर फ्री में डाउनलोड करने के लिए मिल जाता है.


इन्हें भी पढ़े:-


निष्कर्ष: So दोस्तों आपको यह फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड कैसे करे? और फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड कहाँ से करे? का आर्टिकल कैसा लगा. निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस आर्टिकल को शेयर जरुर करे.

Leave a Comment

Copy link