[Ans.] प्रसिद्ध पुस्तक ए कन्फेशन के लेखक कौन है?

विख्यात टेनिस खिलाड़ी जॉन मैकेनरो किस देश से संबंध है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Prasidh Pustak Confession Ke Lekhak Kaun Hai तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप लोगों मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल प्रसिद्ध पुस्तक अ कन्फेशन के लेखक इनमें से कौन हैं” या प्रसिद्ध पुस्तक ए कन्फेशन के लेखक कौन है और गूगल असिस्टेंट इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा (Share) करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

प्रसिद्ध पुस्तक अ कन्फेशन के लेखक इनमें से कौन हैं?

दोस्तों! निचे दिए गये निम्नलिखित विकल्पों में से विकल्प (ग) ✓ सहीं उत्तर है.

  • (क) अर्नेस्ट हेमिंग्वे
  • (ख) बर्नार्ड शॉ
  • (ग) लियो टॉलस्टॉय
  • (घ) बाल्जाक

लियो टॉलस्टॉय कौन थे / Leo Tolstoy Kaun The?

दोस्तों! लियो टॉलस्टॉय (Leo Tolstoy) एक रूसी उपन्यासकार, निबंधकार, नाटककार, धार्मिक दार्शनिक और शांतिवादी थे. उनका जन्म 9 सितंबर 1828 को रूस के यासनाया पोलियाना में एक कुलीन परिवार में हुआ था हुआ था. उन्हें दुनिया के सबसे महान उपन्यासकारों में से एक माना जाता है.

टॉलस्टॉय ने अपने जीवन के दौरान कई अन्य उपन्यास, निबंध, नाटक और धार्मिक ग्रंथ लिखे. उन्होंने शांति और अहिंसा के लिए भी अभियान चलाया और कई शांतिपूर्ण आंदोलन चलाए. उनके विचार जीवन, मृत्यु, प्रेम, युद्ध और शांति पर थे. टॉलस्टॉय को विश्व के सबसे महान उपन्यासकारों में से एक रूप में याद किया जाता है और उनका योगदान उपन्यास और साहित्य की दुनिया में अमर रहेगा.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

प्रसिद्ध पुस्तक अ कन्फेशन के लेखक इनमें से कौन हैं?
प्रसिद्ध पुस्तक ए कन्फेशन के लेखक कौन है?
प्रसिद्ध पुस्तक ए कन्फेशन के लेखक कौन हैं?
प्रसिद्ध पुस्तक ए कन्फेशन के लेखक कौन थे?
prasidh pustak confession ke lekhak kaun hai?
prasidh pustak confession ke lekhak kaun hain?
prasidh pustak a confessio ke lekhak inmein se kaun hai?


निष्कर्ष दोस्तों आपको यह “प्रसिद्ध पुस्तक ए कन्फेशन के लेखक कौन है – Prasidh Pustak Confession Ke Lekhak Kaun Hai का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.