आजतक का मालिक कौन है?

नमस्कार दोस्तों! स्वागत है आपका Techly360 हिंदी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे की आख़िरकार आजतक का मालिक कौन है? – AajTak Ka Malik Kaun Hai? वैसे अगर आप टीवी या इन्टरनेट से जुड़े हुए है तो आपने कभी न कभी इस आजतक (AajTak) चैनल के बारे में जरुर सुना होगा.

इसे भी पढ़े – Cred App का मालिक कौन है?

या हो सकता है की यह आजतक न्यूज़ चैनल आपका सबसे पसंदीदा न्यूज़ (समाचार) चैनल भी हो सकता है. तो ऐसे में बहुत सारे लोगो के मन में एक सवाल घूमता रहता है की आख़िरकार Owner/CEO of AajTak कौन है? तो इस पोस्ट में आपको आजतक से जुड़े लगभग सवालो के जवाब को कवर करेंगे.

आजतक का मालिक कौन है? – AajTak Ka Malik Kaun Hai?

आजतक का मालिक कौन है – AajTak Ka Malik Kaun Hai

So दोस्तों अगर आपको नही पता है की आजतक का मालिक का नाम क्या है? तो मैं आपको बता दूं की AajTak का मालिक का नाम अरूण पुरी (Aroon Purie) है. क्या आपको पता है की आजतक भारत के सबसे पुराने News Channels में से एक है. AajTak की शुरुआत 31 दिसम्बर 2000 में हुई थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दूं की AajTak एक मुख्य संस्था नही है. बल्कि आजतक का Ownership इण्डिया टुडे ग्रुप नेटवर्क लिमिटेड के पास है. आजतक चैनल ने भारतीय मीडिया जगत में अब तक बहुत से कार्य किये है. और इनाम के पात्र भी रहे है. अधिक जानकारी आपको निचे मिल जाएगा.

Aroon Purie: Founder of AajTak (TV Today Network)

आजतक के मालिक Aroon Purie का जन्म सन् 1944 में लाहौर, पाकिस्तान में हुआ था. अभी Aroon Purie एक भारतीय बिज़नसमैन है. इन्होने अपनी पढाई London School of Economics Chartered Accountant से पूरी की है. अरूण पुरी को पद्मा भूषण अवार्ड से सम्मानित भी किया गया है.

aroon purie
Image Credit – AajTak
नामअरूण पुरी
पेशाबिज़नसमैन
सफलताआजतक के फाउंडर
जन्म स्थानलाहौर (पाकिस्तान)
अवार्डपद्म भूषण (2001)

आजतक किस देश का न्यूज़ चैनल है?

अगर आपको नही पता है की AajTak किस देश का समाचार चैनल है. तो मैं आपको बता दूं की आजतक एक पूर्णरूपेण भारतीय हिंदी न्यूज़ मीडिया चैनल है. और इस आजतक के मालिक भी भारतीय है.

आजतक टीवी चैनल नंबर लिस्ट

Tata Sky508 और 509
Dish TV655
Reliance Digital TV406
Sun Direct572
Videocon D2H303
Airtel Digital TV313 और 314
Dish Network406
Hathway Digital TV205
Dish Home706
Sky710

इन्हें भी पढ़े:-


AajTak से जुड़े FAQ

Q1. आजतक का मालिक कौन है.

Ans – अरूण पुरी

Q2. आजतक चैनल की स्थापना कब हुई थी?

Ans – 31 दिसम्बर 2000

Q3. आजतक चैनल का स्लोगन क्या है?

Ans – आजतक! सबसे तेज़


निष्कर्ष: So दोस्तों आपको यह आजतक का मालिक कौन है? – AajTak Ka Malik Kaun Hai? का आर्टिकल कैसा लगा. निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया जैसे Facebook, Twitter और WhatsApp पर शेयर जरुर करे.

1 thought on “आजतक का मालिक कौन है?”

Leave a Comment

Copy link