तरावीह क्या है सुन्नत या नफ्ल / Taraweeh Kya Hai Sunnat Ya Nafil?

तरावीह क्या है सुन्नत या नफ्ल – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Taraweeh Kya Hai Sunnat Ya Nafil तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल, तरावीह क्या है सुन्नत या नफ्ल? या “तरावीह सुन्नत है या नफ्ल”? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

तरावीह क्या है सुन्नत या नफ्ल?

दोस्तों, तरावीह एक इस्लामी रियायत है जो मुसलमानों के द्वारा रमजान के महीने में नमाज के रूप में अदा की जाती है. इस रियायत में रमजान के महीने में हर रात नमाज के बाद 20 रकातों की नमाज पढ़ी जाती है. इस नमाज को तरावीह नमाज कहा जाता है. तरावीह नमाज सुन्नत होती है, यानी कि यह प्रथम नमाज के बाद अल्लाह को बार-बार नमाज के रूप में याद करने का एक सुझाव है. एवं इसके बावजूद, कुछ मुसलमान समझते हैं कि यह नफ्ल नमाज है, जिसे अदा करना आवश्यक नहीं होता है.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

तरावीह कैसे पढ़ते हैं – taraweeh kaise padhte hain
तरावीह कैसे पढ़े जाते हैं – taraweeh kaise padhe jati hai
तरावीह की नियत कैसे करे – taraweeh ki niyat kaise kare
तरावीह क्या होती है – taraweeh kya hoti hai
तरावीह सुन्नत है या नफ्ल – taraweeh sunnat hai ya nafil
तरावीह में क्या पढ़ा जाता है – taraweeh me kya padha jata hai
तरावीह नियत कैसे करे – taraweeh ki niyat kaise kare
तरावीह क्या है सुन्नत या नफ्ल – taraweeh kya hai sunnat ya nafil
तरावीह की नमाज कितने रकात पढ़ी जाती है – taraweeh ki namaz kitni rakat padhi jaati hai


निष्कर्ष दोस्तों आपको यहतरावीह क्या है सुन्नत या नफ्लTaraweeh Kya Hai Sunnat Ya Nafil का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.