तरावीह की नियत कैसे बांधी जाती है / Taraweeh Ki Niyat Kaise Bandhi Jaati Hai?

तरावीह की नियत कैसे बांधी जाती है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Taraweeh Ki Niyat Kaise Bandhi Jaati Hai तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल, तरावीह की नियत कैसे बांधी जाती है? या “तरावीह की नियत कैसे की जाती है”? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

तरावीह की नियत कैसे बांधी जाती है?

तरावीह की नियत – दोस्तों, तरावीह नमाज रमजान के महीने में पढ़ी जाने वाली एक विशेष नमाज है जो मुस्लिम समुदाय के लोगों के द्वारा पढ़ी जाती है. यह नमाज रमजान के पाक महीने में पढ़ी जाती है और इसे इशाओं के बाद पढ़ा जाता है. दोस्तों, तरावीह नमाज की नियत बांधने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें – सबसे पहले वुजू बनाएं, फिर सजदे की जगह तय करें जहाँ आप तरावीह अदा करना चाहते हैं. अब तकबीर कहकर तरावीह की नियत करें, नियत की दुआ यह है. “नीयत-ए-तरावीह कुर्बतन इलल्लाह” अर्थात् “मैं अल्लाह की रजा के लिए तरावीह की नियत करता / करती हूं.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

तरावीह की नियत कैसे बांधी जाती है – taraweeh ki niyat kaise bandhi jaati hai
तरावीह की नियत कैसे की जाती है – taraweeh ki niyat kaise ki jaati hai
तरावीह की नियत कैसे बनते हैं – taraweeh ki niyat kaise bante hain
तरावीह की नियत कैसे करे – taraweeh ki niyat kaise kare
तरावीह नमाज़ की नियत कैसे करे – taraweeh namaz ki niyat kaise kare
तरावीह की नमाज में क्या पढ़ा जाता है – taraweeh namaz me kya padha jata hai
तरावीह की रकात कितनी होती है – taraweeh ki rakat kitni hoti hai


निष्कर्ष दोस्तों आपको यहतरावीह की नियत कैसे बांधी जाती हैTaraweeh Ki Niyat Kaise Bandhi Jaati Hai का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.