[Ans.] प्रकाश का तुकांत शब्द क्या है?

प्रकाश का तुकांत शब्द क्या है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Prakash Tukant Shabd Kya Hai तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप लोगों मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल प्रकाश का तुकांत शब्द क्या है”? या “प्रकाश का तुकांत शब्द बताइए” और गूगल असिस्टेंट ने इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

प्रकाश का तुकांत शब्द क्या है / Prakash Tukant Shabd Kya Hai?

दोंस्तों! प्रकाश का तुकांत शब्द है “बिजली”. बिजली शब्द संस्कृत शब्द “विद्युत्” से आया है जिसका अर्थ होता है “ज्योति का शक्ति”. बिजली को प्रकाश की तरह दिखाई देने वाली ऊर्जा के रूप में जाना जाता है. यह ऊर्जा विभिन्न स्रोतों से उत्पन्न होती है, जैसे कि प्राकृतिक आणविक विक्रिया, प्रकाशीय विक्रिया, या यांत्रिक उर्जा द्वारा. बिजली विद्युत आपूर्ति का महत्वपूर्ण स्रोत है और विभिन्न उपयोगों, जैसे बिजली प्रकाशन, उष्मा, और यांत्रिकी में लाभदायक साबित होती है.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

प्रकाश का तुकांत शब्द क्या है – prakash ka tukant shabd kya hai
प्रकाश का तुकांत शब्द बताइए – prakash ka tukant shabd bataiye
प्रकाश का तुकांत शब्द क्या होगा – prakash ka tukant shabd kya hoga
प्रकाश का तुकांत शब्द क्या होता है – prakash tukant shabd kya hota hai


निष्कर्ष दोस्तों आपको यह “प्रकाश का तुकांत शब्द क्या है – Prakash Tukant Shabd Kya Hai” का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.