[Ans.] इतिहास का जनक किसे कहा जाता है?

इतिहास का जनक किसे कहा जाता है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Itihas Ka Janak Kise Kaha Jata Hai तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप लोगों मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल इतिहास का जनक किसे कहा जाता है”? या “इतिहास का जनक किसे माना जाता है” और गूगल असिस्टेंट ने इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

इतिहास का जनक किसे कहा जाता है / Itihas Ka Janak Kise Kaha Jata Hai?

दोंस्तों! हेरोडोटस को “इतिहास का पिता” कहा जाता है. वह एक यूनानी इतिहासकार थे जो ईसा पूर्व 5वीं शताब्दी में रहते थे. वह अपने काम, द हिस्ट्रीज़ के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते हैं, जो ग्रीको-फ़ारसी युद्धों का विस्तृत विवरण है. हेरोडोटस ऐतिहासिक घटनाओं की व्यवस्थित जाँच करने वाला पहला लेखक था. उन्होंने व्यापक रूप से यात्रा की, लोगों का साक्षात्कार लिया और दस्तावेज़ एकत्र किए, और उन्होंने इस जानकारी का उपयोग अपना इतिहास लिखने के लिए किया. उनका काम पश्चिमी दुनिया में ऐतिहासिक लेखन का पहला उदाहरण माना जाता है.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

इतिहास का जनक किसे माना जाता है – itihas ka janak kise mana jata hai
इतिहास का जनक किसे कहा जाता है – itihas ka janak kise kaha jata hai
इतिहास का जनक किसे कहते हैं – itihas ka janak kise kahate hain
इतिहास का जनक कौन है – itihas ka janak kaun hai
आधुनिक इतिहास का जनक कौन है – aadhunik itihas ka janak kaun hai


निष्कर्ष दोस्तों आपको यह “इतिहास का जनक किसे कहा जाता है – Itihas Ka Janak Kise Kaha Jata Hai” का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.