Advertisement

Jio Book हुआ भारत में लॉन्च; परन्तु आप नही खरीद सकते, जाने कारण

Jio Book हुआ भारत में लॉन्च; परन्तु आप नही खरीद सकते, जाने कारण

भारत की दिग्गज टेलिकॉम कंपनी jio ने अपना ब्रांड न्यू प्रोडक्ट “Jio Book” भारत में लॉन्च कर दिया है. jio पिछले कुछ सालो से यूजर्स के लिए affordable laptop पर काम कर रहा था. और अब आखिरकार Jio Book हमारे समक्ष है. हालाँकि अभी तक Jio का यह Jio Book लैपटॉप सभी के लिए उपलब्ध नही.

Advertisement

जहाँ एक तरफ लोगो को सस्ता 5G स्मार्टफ़ोन का इस्तेज़ार है, वही Jio ने सस्ता Jio Book लैपटॉप लॉन्च कर दिया है. वही इस साल AGM Event में भी Jio Book की झलक दुनिया ने देखी. पिछले काफी समय से Jio Book के फीचर्स Leaks Reports में छाये हुए थे.


Jio Book की भारत में कीमत

Jio ने अपने इस Jio Book की कीमत भारत में 19,500 रु है. वही इस Jio Book को आप Government e-Marketplace (GeM) से खरीद सकते है. हालाँकि यह प्रोडक्ट कुछ समय तक के लिए स्टॉक में था, लेकिन अब आउट ऑफ़ स्टॉक हो गया है. इसीलिए इस Jio Book को सभी नही खरीद पा रहे है. हालाँकि GeM वेबसाइट से सिर्फ सरकारी कर्मचारी ही शौपिंग कर सकते है.

Jio Book के फीचर्स

कंपनी ने Jio Book में 11.6 इंच की HD डिस्प्ले दी है. यानि की आप इसे मिनी लैपटॉप भी कह सकते है. इसके डिस्प्ले का Resolution 1366×768 पिक्सेल है. कंपनी ने Jio Book में Qualcomm Snapdragon 665 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है. जो की आपको अच्छी पेर्फोमेंस देगी. Jio Book को प्लास्टिक बॉडी में फिट किया गया है.

Advertisement

Jio Book में आपको 2 GB LPDDR4X RAM के साथ 32 GB eMMC इंटरनल स्टोरेज मिलेगा. Jio Book में आपको Jio OS देखने को मिलेगा. इसमें आपको टच पैड मिलेगा जिसमे आपको मल्टी टच गेस्चर का अनुभव मिलेगा. इस Jio Book में आपको 60AH की बैटरी दी गयी है. Jio Book को कंपनी द्वारा लैपटॉप नही बल्कि NetBook नाम दिया है.

लेटेस्ट अपडेट्स पाने के लिए Techly360 को Facebook, Twitter और Instagram पर फॉलो करे. और वीडियोज देखने के लिए YouTube पर सब्सक्राइब करे.

Jio Book हुआ भारत में लॉन्च; परन्तु आप नही खरीद सकते, जाने कारण

Leave a Comment

Copy link