[Answered] हिजड़ा का मतलब क्या होता है?

हिजड़ा का मतलब क्या होता है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Hijra Ka Matlab Kya Hota Hai तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल हिजड़ा का मतलब क्या होता है? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

हिजड़ा का मतलब क्या होता है?

दोस्तों! हिजड़ा शब्द भारतीय भाषाओं में आमतौर पर इंटरसेक्स व्यक्तियों के लिए उपयोग होता है, जिनमें जननांगों के बारे में विभिन्न प्रकार की संयोजन और असामान्यताएं हो सकती हैं. यह स्थिति जनन प्रणाली के विकास में गड़बड़ी के कारण हो सकती है और जनन के दृष्टिकोण से एक स्थायी लिंग निर्धारण करना मुश्किल हो सकता है. दोस्तों, इसे अगर सरल भाषा में समझे तो ऐसा व्यक्ति जिसमें प्राकृतिक रूप से स्त्री और पुरुष दोनों के कुछ लक्षण पाया जाता हैं.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

हिजड़ा का मतलब क्या होता है – hijra ka matlab kya hota hai
हिज्र का मतलब क्या होता है – hijra ka matlab kya hota hai
हिजड़ा शब्द का अर्थ क्या है – hijra shabd ka arth kya hai
हिजड़ा किसे कहते हैं – hijra kise kehte hain
हिजड़ा क्या होते है – hijra kya hote hai
हिजड़ा क्या होती है – hijra kya hoti hai
हिजड़ा क्या होता है – hijra kya hota hai
हिजड़ा किसे कहा जाता है – hijra kise kaha jata hai


निष्कर्ष दोस्तों आपको यह “हिजड़ा का मतलब क्या होता है – Hijra Ka Matlab Kya Hota Hai” का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.