एक परिमेय संख्या का दशमलव प्रसार सदैव होता है?

एक परिमेय संख्या का दशमलव प्रसार सदैव होता है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Ek Parimey Sankhya Ka Dashamlav Prasar Sadaiv Hota Hai तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल एक परिमेय संख्या का दशमलव प्रसार सदैव होता है? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

एक परिमेय संख्या का दशमलव प्रसार सदैव होता है?

जी हाँ, एक परिमेय संख्या का दशमलव प्रसार सदैव होता है. एक परिमेय संख्या एक ऐसी संख्या होती है जिसे दो या अधिक प्राकृतिक संख्याओं का अनुपात के रूप में व्यक्त किया जा सकता है, जहां यहां प्राकृतिक संख्याएँ परिमेय संख्या के भागकरण में शामिल होती हैं. परिमेय संख्या के दशमलव प्रसार में कोई अंतर नहीं होता है, यानी यह बिना बंद होने वाले दशमलव दशा का एक निरंतर विस्तार होता है. इसलिए, परिमेय संख्या के दशमलव प्रसार सदैव होता है.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

एक परिमेय संख्या का दशमलव प्रसार सदैव होता है
एक परिमेय संख्या का दशमलव प्रसार सदैव होता है क्या
1.एक परिमेय संख्या का दशमलव प्रसार सदैव होता है-
परिमेय संख्या का दशमलव प्रसार सदैव होता है
ek parimey sankhya ka dashamlav prasar sadaiv hota hai
ek parimey sankhya ka dashamlav prasar sadaiv hota hai in english


निष्कर्ष दोस्तों आपको यह “एक परिमेय संख्या का दशमलव प्रसार सदैव होता है – Ek Parimey Sankhya Ka Dashamlav Prasar Sadaiv Hota Hai का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.