विश्व का सबसे बड़ा मिट्टी का बांध कौन सा है?

विश्व का सबसे बड़ा मिट्टी का बांध कौन सा है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Vishwa Ka Sabse Bada Mitti Ka Bandh Kaun Sa Hai तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल विश्व का सबसे बड़ा मिट्टी का बांध कौन सा है? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

विश्व का सबसे बड़ा मिट्टी का बांध कौन सा है?

दोस्तों! वर्तमान ज्ञान के अनुसार, विश्व का सबसे बड़ा मिट्टी का बांध दक्षिणी चीन में स्थित “तांग जिए शानजी” बांध है. यह बांध यांग्त्जे नदी पर बना हुआ है और सेतु प्रबंधन, जल संचयन और विद्युत उत्पादन के उद्देश्यों के लिए निर्मित किया गया है. इसकी लंबाई करीब 3.4 किलोमीटर है और इसकी क्षमता 22,500 मेगावाट है. यह बांध 2008 में निर्मित किया गया था और चीन में अपनी ऊर्जा संचयन क्षमता के कारण प्रमुख महत्व रखता हैं.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

विश्व का सबसे बड़ा मिट्टी का बांध कौन सा है?
एशिया का सबसे बड़ा मिट्टी का बांध कौन सा है?
भारत का सबसे बड़ा मिट्टी का बांध कौन सा है?
राजस्थान का सबसे बड़ा मिट्टी का बांध कौन सा है?
छत्तीसगढ़ में मिट्टी से भरा तटबंध बांध कौन सा है?


निष्कर्ष दोस्तों आपको यह “विश्व का सबसे बड़ा मिट्टी का बांध कौन सा है – Vishwa Ka Sabse Bada Mitti Ka Bandh Kaun Sa Hai का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.