वीजीए केबल में कितने पिन होते हैं / VGA Cable Mein Kitne Pin Hote Hain?

वीजीए केबल में कितने पिन होते हैं – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे VGA Cable Mein Kitne Pin Hote Hain तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल, वीजीए केबल में कितने पिन होते हैं? या “वीजीए केबल में कितने पिन मिलते हैं”? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

वीजीए केबल में कितने पिन होते हैं?

दोस्तों! वीजीए (VGA) केबल में 15 पिन होते हैं. यह एक 15 पिन डी-सब जैक कनेक्टर का उपयोग करता है. यह केबल कंप्यूटर मॉनिटर या अन्य वीडियो डिस्प्ले उपकरणों को कंप्यूटर सिस्टम से कनेक्ट करने के लिए प्रयुक्त होता है. VGA केबल का प्रत्येक पिन एक विशिष्ट काम करता है और इसका उपयोग वीडियो सिग्नल के लिए किया जाता है.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

वीजीए केबल में कितने पिन होते हैं – vga cable mein kitne pin hote hain
वीजीए केबल में कितने का आता है – vga cable mein kitne pin aata hai
वीजीए केबल में कितने पिन मिलते हैं – vga cable mein kitne pin milte hain
कंप्यूटर में वीजीए केबल क्या है – computer me vga cable kya hai
सफेद वीजीए केबल को क्या कहते हैं – safed vga cable ko kya kahate hai


निष्कर्ष दोस्तों आपको यहवीजीए केबल में कितने पिन होते हैंVGA Cable Mein Kitne Pin Hote Hain का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.