बिग डाटा क्या है / Big Data Kya Hai?

बिग डाटा क्या है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Big Data Kya Hai तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल, बिग डाटा क्या है? या “बिग डाटा क्या होता है”? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

बिग डाटा क्या है?

बिग डेटा (Big Data) – दोस्तों! बिग डेटा एक टर्म है जो वह डेटा को वर्णित करता है जो बहुत बड़े और जटिल होते हुए, आधारभूत डेटा विश्लेषण तकनीकों से आसानी से नहीं प्रक्रिया से व्यवस्थित नहीं किया जा सकता है. इसे उस डेटा से जोड़ने के लिए एक विशेष तकनीकी प्रक्रिया शामिल होती है जिसे “Big Data Analytics” कहा जाता है. बिग डेटा इतना बड़ा होता है कि इसे व्यवस्थित करने के लिए बड़े-बड़े डेटा स्टोरेज और प्रोसेसिंग सिस्टम की आवश्यकता होती है.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

बिग डाटा क्या होता है – big data kya hota hai
बिग डाटा क्या है – big data kya hai
बिग डाटा किसे कहते हैं – big data kise kahate hain
बिग डाटा किसे कहा जाता है – big data kise kaha jata hai
बिग डाटा से आप क्या समझते हैं – big data se aap kya samajhte hain
बिग डाटा क्या है और इसके फायदे – big data kya hai aur iske fayde
गूगल बिग डाटा का उपयोग कैसे करता है – google big data ka upyog kaise karta hai


निष्कर्ष दोस्तों आपको यहबिग डाटा क्या हैBig Data Kya Hai का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.