शीर्ष 10 क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्विटर खाते! Top 10 Crypto Twitter Accounts In 2022

शीर्ष 10 क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्विटर खाते! Top 10 Crypto Twitter Accounts
Image Source – Unsplash

साल 2022 में ट्रेडिंग का तरीका काफी ज्यादा तेजी से बदल चुका है और खुद को अपडेट रखना समय के साथ मुश्किल होता जा रहा है। ऐसे में आप केवल ट्विटर चलाकर खुद को अपडेट रख सकते हैं और क्रिप्टो करेंसी को समझ सकते हैं। इसके लिए आपको करना ये है कि आगे बताये जा रहे ट्विटर अकाउंट्स को विजिट करना है। 

2022 के टॉप 10 क्रिप्टो ट्विटर अकाउंट (Top 10 Crypto Twitter Accounts In 2022)

  • डॉक्युमेंटिंग बिटकॉइन (@DocumentingBTC) – डॉक्युमेंटिंग बीटीसी बिटकॉइन से जुड़ी हुई हर तरह की जानकारी के लिए एक भरोसेमंद स्रोत है। इस ट्विटर हैंडल के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इस पर उपलब्ध लगभग हर तरह की जानकारी कम्युनिटी के जरिए आती है, यानी कि आप रिमाइंडर लगाकर अच्छी खासी जानकारी इकट्ठा कर सकते हैं। इस ट्विटर अकाउंट के अगर हम बायो की बात करें तो वहाँ लिखा है कि वह बिटकॉइन को इन्टरनेट मनी से ग्लोबल रिज़र्व करेंसी बनाना चाहते हैं। 
  • विल क्लिमेंट (@WClementelll) – विल एक टीनएजर है. लेकिन यह हैरान करने वाली बात है कि उनके पास क्रिप्टो करेंसी से जुड़ी बहुत सारी जानकारी है और इस उम्र में भी वह एक एक्सपर्ट की तरह काम कर रहे हैं। वह एक ब्लॉकचेन एनालिस्ट, राइटर, प्रॉडकॉस्टर हैं। विल के बारे में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह मार्केट से जुड़ी हुई लगभग हर तरह की खबर पर अपनी पैनी नजर रखते हैं और साथ में इनसाइट देने के लिए भी तैयार रहते हैं।
  • निक कार्टर (@nic__carter) – अगर आप गलत जानकारी से परेशान हैं तो इस अकाउंट को जरूर फॉलो करें। यहां आपको बहुत सी सही जानकारी मिलती रहेगी। आपको इस ट्विटर अकाउंट पर बहुत सारे सकारात्मक वाइब्स मिलेंगे जो एक निवेशक के रूप में आपको याद नहीं होंगे। यदि आप इससे प्रेरित होते हैं और आप एक भरोसेमंद मंच पर पंजीकरण करने के लिए तैयार हैं, तो आप इसे आसानी से कर सकते हैं Bitcoin Loophole लॉगिन
  • एलेक्स ग्लैडस्टीन (@Gladstein) -एलेक्स ह्यूमन राइट फाउंडेशन में चीफ स्ट्रेटेजी ऑफिसर हैं। वह लगातार यह बताते रहते हैं कि बिटकॉइन आने वाले समय में एक ग्लोबल करेंसी कैसे बन सकती है। कम्युनिटी लेवल पर भी उनकी सलाह काफी ज्यादा कारगर नजर आती है। इसके लिए उनके ट्विटर को आप जरूर विजिट कर सकते हैं। 
  • बिटकॉइन अरकाइव (@BTC_Archive) – अगर आप बिटकॉइन के बारे में हमेशा अपडेट रहना चाहते हैं और चाहते हैं कि आपको ब्रेकिंग न्युज मिलती रहे, तो ये ट्विटर अकाउंट आपके लिए ही है। यह अकाउंट आपको हमेशा अपडेट रखेगा। 
  • पॉंम्प (@APompliano) – पॉंम्प सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहने वाले व्यक्ति हैं लेकिन इससे उनके एक्सपर्ट होने पर कोई शक नहीं किया जा सकता। वह मोर्गन क्रीक डिजिटल के फाउंडर हैं और ऑफ द चेन पॉडकास्ट के होस्ट भी हैं। उन्हें काफी तरह की अपडेट और न्युज के लिए जाना जाता है। उनके ट्विट इतने पॉपुलर हैं कि उन्हें अक्सर नेशनल टीवी न्युज चैनल पर भी देखा जाता है। 
  • प्लान बी (@100TRILLIONUSD) – प्लान बी जितना की जीवन में आवश्यक है, उतना ही जरूरी है कि आपके ट्विटर अकाउंट पर भी एक प्लान बी होना चाहिए। अगर इस अकाउंट की बात करें तो अब तक यह पता नहीं लगाया जा सका है कि इस अकाउंट को कौन चलाता है लेकिन बिटकॉइन से जुड़े स्टॉक – टू – फ्लो मॉडल को प्रसिद्ध करने का क्रेडिट इन्हें ही जाता है। इस अकाउंट पर अक्सर ही यह कहा जाता है कि बिटकॉइन के भविष्य के लिए मांग और पूर्ति की लोच को देखना पड़ेगा। 
  • मेसारी (@messariCrypto) – मेसारी एक समुह है जो कि अपनी वेबसाइट और अपने ट्विटर हैंडल के जरिए लोगों की काफी मदद करता है। अगर आप उनके ट्विट पढ़ते हैं या फिर समय समय पर उनकी एनुअल रिपोर्ट देखते हैं तो आप पाएंगे कि यह ग्रुप आपके निवेश में काफी ज्यादा सहायक हो सकता है। 
  • मार्टी बेंट (@MartyBent) – मार्टी अपने फोलोवर्स को हमेशा अपडेट रखने की कोशिश करते हैं। बिटकॉइन और क्रिप्टो करेंसी पर उनके व्यू जानने के बाद आप यह समझ पाएंगे कि वह काफी ज्यादा जानकारी रखते हैं। 
  • एनड्रिआस (@aantonop) – एनड्रिआस को जब आप फॉलो करते हैं तब आप पाते हैं कि वह बाकी एक्सपर्ट से अलग हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि बाकी के जो भी एक्सपर्ट हैं वो अधिकतम बिटकॉइन के उदय के बाद से क्रिप्टो करेंसी से जुड़े हैं जबकि एनड्रिआस ने क्रिप्टो करेंसी को यहां तक लाने के लिए काफी मेहनत की है। वह लेखक हैं और उनकी किताबें मास्टरिंग बिटकॉइन और मास्टरिंग ईथेरम इसका उदाहरण हैं कि वह कितने बड़े जानकार हैं। 

समीक्षा 

दोस्तों इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी एक्सपर्ट हो या ट्विटर अकाउंट हो, वह आपकी स्थिति को गहराई से या करीब से नहीं जानते हैं इसलिए जितना अधिक हो सके अपनी परिस्थिति के हिसाब से यह कोशिश करें कि आपको उनकी सलाह या टिप्स माननी है या नहीं।