भूकंप आने पर क्या करना चाहिए / Bhukamp Aane Par Kya Karna Chahie?

भूकंप आने पर क्या करना चाहिए – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Bhukamp Aane Par Kya Karna Chahie तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल, भूकंप आने पर क्या करना चाहिए? या “भूकंप आने पर सबसे पहले क्या करना चाहिए”? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

भूकंप आने पर क्या करना चाहिए?

दोस्तों! जब भूकंप आता है, तो सबसे पहले सुरक्षित स्थान पर जाना चाहिए. अगर इस समय आप बाहर हो, तो खुले मैदान में जाना चाहिए. अगर आप घर में हों, तो कमरे के किनारे के नीचे, दरवाजे के पास या एक खंडहर में चले जाना चाहिए. सुरक्षित स्थान पर जाने के बाद, अपनी सुरक्षा के लिए अपने हाथ और सिर को बचाने की कोशिश करें और वैद्यकीय सहायता के लिए तुरंत कॉल करें.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

भूकंप आने पर क्या करना चाहिए – bhukamp aane par kya karna chahie
भूकंप आने की संभावना है क्या – bhukamp aane ki sambhavna hai kya
भूकंप आने से पहले क्या होता है – bhukamp aane se pahle kya hota hai
भूकंप आता है तो क्या होता है – bhukamp aata hai to kya hota hai
भूकंप आने पर क्या करें – bhukamp aane par kya karen
भूकंप आने पर क्या न करें – bhukamp aane par kya na karen
भूकंप आने पर क्या होता है – bhukamp aane par kya hota hai


निष्कर्ष दोस्तों आपको यहभूकंप आने पर क्या करना चाहिएBhukamp Aane Par Kya Karna Chahie का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.