Substitute खिलाड़ी क्या होता है / Substitute Player Kya Hota Hai?

Substitute खिलाड़ी क्या होता है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Substitute Player Kya Hota Hai तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल, Substitute खिलाड़ी क्या होता है? या “सब्सीट्यूट खिलाड़ी क्या होता है”? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

Substitute खिलाड़ी क्या होता है?

Substitute Impact Player – दोस्तों! स्थानापन्न खिलाड़ी (Impact Player) एक क्रिकेट शब्द है जो एक ऐसे खिलाड़ी को वर्णित करता है जो टीम में किसी अन्य खिलाड़ी के स्थान पर खेलता है. यदि कोई खिलाड़ी किसी कारणवश निर्धारित मैदान पर उपस्थित नहीं होता है, तो उसकी जगह कोई अन्य खिलाड़ी उस स्थान पर खेलता है. इसे स्थानापन्न खिलाड़ी (Impact Player) कहा जाता है. यह खिलाड़ी टीम के अन्य सदस्यों की उपस्थिति में उनकी जगह ले लेता है ताकि टीम का खेल बाधाओं के बिना चलता रहे.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

impact player क्या होता है in hindi?
इंपैक्ट player क्या होता है?
इम्पैक्ट player क्या होता है?
impact player kya hota hai?
impact player kise kahate hain?
impact player kise kaha jata hai?
impact player meaning in hindi?
impact player rule in hindi?
substitute ka matlab kya hota hai?
substitute meaning in hindi with example?


निष्कर्ष दोस्तों आपको यहSubstitute खिलाड़ी क्या होता है – Substitute Player Kya Hota Hai” का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.