सिंधु सभ्यता साधन संपन्न थी पर उसमें भव्यता का आडंबर नहीं था कैसे?

सिंधु सभ्यता साधन संपन्न थी पर उसमें भव्यता का आडंबर नहीं था कैसे – नमस्कार दोस्तों! स्वागत है आपका Techly360.com हिंदी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे की “sindhu sabhyata sadhan sampann thi per usmein bhavyata ka aadambar nahin tha kaise”? वैसे तो हम सभी ने सिंधु सभ्यता के बारे में इतिहास की किताबो में पढ़ा है.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

सिंधु सभ्यता साधन संपन्न थी पर उसमें भव्यता का आडंबर नहीं था कैसे?

सिंधु सभ्यता साधन संपन्न था पर उसमें भव्यता का आडंबर नहीं था. इसकी जानकारी हमें बाथरूम से मिलती है. जो खुले में था. हार्ड रोड 90 डिग्री पर था लेकिन वहां पर कुछ आकर्षण चीज नहीं बनाया हुआ था. इस तरह से हम यह कह सकते कि सिंधु घाटी सभ्यता साधन संपन्न के लिए लेकिन उसमें भव्यता का आडंबर नहीं किया गया था. लोग सोचते जो हम भव्यता पर खर्च करेंगे वह हम सड़कों पर लोगों की शिक्षा पर स्वास्थ्य पर खर्चा करेंगे दूसरे उन्नति होगी दिखाने से कुछ नहीं होता.

जानेसमाजवादी अर्थव्यवस्था से क्या आशय है?


निष्कर्ष – दोस्तों आपको यह “सिंधु सभ्यता साधन संपन्न थी पर उसमें भव्यता का आडंबर नहीं था कैसे – sindhu sabhyata sadhan sampann thi per usmein bhavyata ka aadambar nahin tha kaise” का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. और साथ ही पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.