श्रम कार्ड से क्या होता है?

श्रम कार्ड से क्या होता है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे “Shram Card Se Kya Hota Hai”? तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल श्रम कार्ड से क्या होता है”? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

श्रम कार्ड से क्या होता है?

श्रम कार्ड को इस प्रकार को समझे – श्रम कार्ड में पंजीकरण के बाद, कार्यकर्ता पीएमएसबीवाई के तहत आकस्मिक बीमा कवर और 2 लाख और आंशिक विकलांगता के लिए 1 लाख रुपये की स्थायी विकलांगता प्राप्त करने का हकदार है. भविष्य में, असंगठित श्रमिकों के सभी सामाजिक सुरक्षा लाभ इस पोर्टल के माध्यम से वितरित किए जाएंगे. ध्यान रहे की भले ही आपका श्रम कार्ड समाप्त हो गया हो क्योंकि वर्क परमिट को नवीनीकृत करने के लिए एक महीने की छूट अवधि है. एक महीने की छूट अवधि के बाद जुर्माना लागू होता है, और आगे के जुर्माने से बचने के लिए किसी को जल्द से जल्द श्रम कार्ड का नवीनीकरण करना होगा.


निष्कर्ष – दोस्तों आपको यह “श्रम कार्ड से क्या होता है – Shram Card Se Kya Hota Hai” का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.