शाम का विलोम शब्द क्या है / Sham ka Vilom Shabd Kya Hai?

शाम का विलोम शब्द क्या है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे “Sham ka Vilom Shabd Kya Hai” तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप लोगों मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल शाम का विलोम शब्द क्या है”? या शाम का विलोम शब्द क्या होता है? और गूगल असिस्टेंट इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा (Share) करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

शाम का विलोम शब्द क्या है / Sham ka Vilom Shabd Kya Hai?

दोस्तों! शाम का विलोम शब्द सुबह होता है. शाम का मतलब दिन का अंत होता है, जबकि सुबह का मतलब दिन का आरंभ होता है. शाम के समय सूरज क्षितिज के नीचे होता है, जबकि सुबह के समय सूरज क्षितिज के ऊपर होता है.

शाम के समय मौसम आमतौर पर ठंडा होता है, जबकि सुबह के समय मौसम आमतौर पर गर्म होता है. शाम के समय लोग आमतौर पर सोने जाते हैं, जबकि सुबह के समय लोग उठते हैं और अपना दिन शुरू करते हैं.

शाम का पर्यायवाची शब्द क्या है / Sham Ka Paryayvachi Shabd Kya Hai?

दोस्तों! शाम का पर्यायवाची शब्द संध्या, गोधूलि, रजनी, प्रदोष, सायं, साँझ, दिनांत, सूर्यास्त आदि होता है. शाम का समय दिन के अंत का समय होता है जब सूरज क्षितिज के नीचे अस्त होता है. यह समय अक्सर शांति और सुकून का होता है, जब लोग अपने दिन को समेटते हैं और रात की नींद के लिए तैयार होते हैं.

शाम के समय अक्सर लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताते हैं, या फिर अकेले आराम करते हैं. शाम का समय कई संस्कृतियों में एक महत्वपूर्ण समय होता है, जब लोग प्रार्थना करते हैं, या फिर अपने पूर्वजों को याद करते हैं.

शाम का अर्थ क्या होता है / Sham Ka Arth Kya Hota Hai?

दोस्तों! शाम का अर्थ “दिन का अंतिम भाग” होता है. यह आमतौर पर सूर्यास्त के बाद से शुरू होता है और रात्रि के आरंभ तक रहता है. शाम का समय अक्सर विश्राम और मनोरंजन के लिए होता है. लोग अक्सर शाम के समय परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताते हैं, खाना खाते हैं, फिल्म देखते हैं या खेल खेलते हैं.

आमतौर पर सुखद होता है. सूर्यास्त के बाद तापमान कम हो जाता है, जिससे मौसम ठंडा और आरामदायक हो जाता है. शाम के समय अक्सर आकाश साफ होता है और तारे चमकते है. शाम का समय अक्सर शांति और सुकून का समय होता है. लोग अक्सर शाम के समय अपने दिन की थकान दूर करते हैं और अगले दिन के लिए तैयार होते हैं.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

शाम का विलोम शब्द क्या है – Sham ka Vilom Shabd kya hai
शाम का विलोम शब्द क्या होता है – Sham ka Vilom Shabd kya hota hai
शाम का विलोम शब्द क्या होगा – Sham ka Vilom Shabd kya hoga
शाम का विलोम शब्द बताइए – sham ka vilom shabd bataiye
शाम का अर्थ क्या होता है – sham ka arth kya hota hai
शाम का अर्थ क्या है – sham ka arth kya hai
शाम का मतलब क्या होता है – sham ka matlab kya hota hai
शाम का मतलब बताएँ – sham ka matlab bataiye
शाम का दूसरा अर्थ क्या है – sham ka dusra arth kya hai


निष्कर्ष – दोस्तों आपको यह “शाम का विलोम शब्द क्या है – Sham ka Vilom Shabd Kya Hai” का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.