Rajasthan New District List 2023: राजस्थान में नए जिले कौन-कौन से बनेंगे?

राजस्थान में नए जिले कौन-कौन से बनेंगे – नमस्कार दोस्तों! स्वागत है आपका Techly360.com हिंदी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे की Rajasthan New District List 2023? अक्सर आपने सुना होगा की लोग “राजस्थान में नए जिलों की घोषणा” पूछते है. तो लोग जानना चाहते है की भुना हुआ गांधी इरविन समझौता कब हुआ लिखिए?

वैसे तो हमारे बहुत सारे बंधुगण गूगल असिस्टेंट की मदद से भी यह पूछते है की “ओके गूगल राजस्थान में नए जिलों की घोषणा”? तो चलिए निचे हम जानते है की Rajasthan Me Naye Jile Kaun-Kaun Se Banenge?

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

Rajasthan New District List 2023: राजस्थान में नए जिले कौन-कौन से बनेंगे?

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा शुक्रवार को विधानसभा में राजस्थान में कुल 19 नए जिले बनाने की घोषणा की गई है. जिसमें से

राजस्थान में अब अनूपगढ़ (श्रीगंगानगर), बालोतरा (बाड़मेर), ब्यावर (अजमेर), डीग (भरतपुर), डीडवाना-कुचामनसिटी (नागौर), दूदू (जयपुर), गंगापुर सिटी (सवाईमाधोपुर), जयपुर-उत्तर, जयपुर-दक्षिण, जोधपुर पूर्व, जोधपुर पश्चिम, केकड़ी (अजमेर), कोटपूतली-बहरोड़ (जयपुर), खैरथल (अलवर), नीम का थाना (सीकर), फलोदी (जोधपुर), सलूंबर (उदयपुर), सांचोर (जालोर), शाहपुरा (भीलवाड़ा) नए जिले होंगे.

राजस्थान के नए जिले कौन से बने, राजस्थान के नए जिले की घोषणा, राजस्थान के नये जिले 2023, राजस्थान में नए जिले कौन-कौन से बनेंगे, राजस्थान में नए जिले की सूचि, राजस्थान में नए जिलों की लिस्ट 2023


निष्कर्ष – दोस्तों आपको यह का “राजस्थान में नए जिले कौन-कौन से बनेंगेका आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. और इस पोस्ट को अधिक से अधिक अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.