राजा फ्रेडरिक द्वितीय का संबंध किससे था / Raja Frederick dwitiya Ka Sambandh Kisse Tha?

राजा फ्रेडरिक द्वितीय का संबंध किससे था – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Raja Frederick dwitiya Ka Sambandh Kisse Tha तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप लोगों मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल राजा फ्रेडरिक द्वितीय का संबंध किससे था” और गूगल असिस्टेंट ने इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

राजा फ्रेडरिक द्वितीय का संबंध किससे था / Raja Frederick dwitiya Ka Sambandh Kisse Tha?

दोस्तों! राजा फ्रेडरिक द्वितीय, जिसे फ्रेडरिक बारबोस्सा (Frederick Barbarossa) भी कहा जाता है, उन्हें प्राचीन रोमन साम्राज्य के संप्रभु जूलियस कैसर से संबंध था. वह होहेंस्टाउफेलन शाखा के नेतृत्व में 1155 से 1190 तक होहेंस्टाउफेलन वंश के कैसर रहे हैं. फ्रेडरिक द्वितीय ने स्वयं को प्राचीन रोमन साम्राज्य के वारिस के रूप में मान्यता दी और अपने शासन को उसी के परंपरागत आदर्शों के आधार पर संचालित किया.

फ्रेडरिक द्वितीय ने प्राचीन रोमन साम्राज्य के आदर्शों, शासनकाल और आप्रवासी कांटों के संगीत के समान अद्यतन राजनीतिक और साम्राज्यिक कार्यक्रम का प्रवर्तन किया. उन्होंने अपनी शासनकाल में जर्मनी और इटली के बीच समझौते को स्थापित करने के लिए प्रयास किए और उन्होंने प्रशासनिक, न्यायिक और सांस्कृतिक सुधार किए.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

राजा फ्रेडरिक द्वितीय का संबंध किससे था?
फ्रेडरिक द ग्रेट क्यों प्रसिद्ध था?
क्या फ्रेडरिक द ग्रेट ए फ्रैंकोफाइल था?
raja frederick dwitiya ka sambandh kisse tha?
what was frederick the great known for?
what was frederick the great legacy?


निष्कर्ष दोस्तों आपको यह “राजा फ्रेडरिक द्वितीय का संबंध किससे था – Raja Frederick dwitiya Ka Sambandh Kisse Tha” का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.