Jio Phone में मनचाहा Game Kaise खेले?

नमस्कार दोस्तो! स्वागत है आपका Techly360 ब्लॉग में।तो आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले है जियो के फोन में मनचाहा गेम कैसे खेले के बारे में. and साथ ही यह भी जानेंगे की इस जियो फोन में जीटीए वाईस सिटी गेम कैसे खेले? तो इन सभी बातों को हम इस Article में जानेंगे. तो बने रहिये इस Article में और जानिए पूरे Details में.

Jio Phone के बारे में तो आप सब भली भांति जानते ही होंगे. जियो फोन ने ने भारत को डिजिटल क्रांति की तरफ एक और कदम बढ़ाने में काफी मदद करी है. क्योकि कुछ साल पहले की बात करे तो अधिकतर लोगो के पास Internet का आभाव था.

लेकिन जियो और जियो फोन के आने के बाद अब भारत के कोने कोने में और गावो में बसने वाले लोग भी अब कम प्राइस में इन्टरनेट का इस्तेमाल करने लगे है. तो ऐसे में भारत में पहली बार किसी कंपनी ने Keypad Feature Phone लांच किया था. इस फ़ोन में आपको एंड्राइड से मिलते जुलते बहुत से फीचर्स मिल जाते है.

How to Play Games in Jio phone in Hindi?

आजकल जिसे देखो वो गेम्स खेलने में ही बिजी होता है. क्योकि अभी का जो समय चल रहा है. ऐसे में लगभग लोग अपने खाली समय में Game खेलना बहुत ही ज्यादा पसंद करते है. तो हमे पता है की पहले के समय में NOKIA 1600 Model, NOKIA 1209 Model जैसे Keypad Handset में भी हमने Snack, Cricket और Caromboard जैसे गेम्स भी हमने खेले है.

लेकिन समय के साथ साथ वो Handset अब Android यानि Smartphone में परिवर्तित हो चूका है. तो अब मैं आपको बता दूँ की एंड्राइड के बाद अब जियो फोन ने लोगो के दिल में जगह बना ली है. तो ऐसे में लोग अब इस जियो फोन में ऑनलाइन गेम खेलने के तरीके ढूंढते रहते है.

लेकिन बहुत सारे लोग Jio Phone में Online Game खेलने को लेकर बहुत ही परेशानी का सामना करते है. तो ऐसे में उन्हें ये नही पता होता है की गेम खेलने के लिए उन्हें क्या करना है? क्योकि जियो फोन में kaiOS काम करता है. तो इस फोन के फंक्शन्स कुछ अलग ही है.

इन्हें भी पढ़े-

जियो के फोन में मनचाहा गेम कैसे खेले हिंदी में?

Jio Phone Me Online Game

तो हमे अब तक बात किया है की क्या हम जियो फोन में मनचाहा गेम खेल सकते है या नही? और साथ ही बहुत सारे मेरे इस ब्लॉग के डेली रीडर्स ने भी मुझसे पूछा है की जियो फोन में कैसे खेले मनचाहा गेम? तो सीधी सी बात है की हाँ हम इस जियो फ़ोन में विभिन्न प्रकार के गेम्स आसानी से खेल सकते है.

इसके लिए आपको कुछ जरुरी बातो को ध्यानपूर्वक फॉलो करना होगा. तो अगर आप अपने Jio Phone Me Manchaha Game Online Khelna Chahte hai तो निचे दिए गये steps को आपको फॉलो करना होगा. इन स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आप 100% गेम्स को खेल सकते है.

Step #1. सबसे पहले आपको अपने Jio Phone के Menu में जाकर Jio Store पर क्लिक करना है.

Step #2. अब आपके सामने जियो स्टोर खुल जाएगा. अब आपको उपर Menu में Games का चयन करना है.

Step #3. अब आपको Jio Games के नाम से एक फाइल दिखेगा इसपर क्लिक करना है.

Step #4. क्लिक करते ही आपके सामने बहुत सारा Online Games दिख जाएगा.

Step #5. अब आपको जिस गेम को ऑनलाइन जियो फ़ोन में खेलना है उसपर क्लिक करे.

Step #6. क्लिक करने के कुछ क्षणों में ही गेम खुल जाएगा. साथ ही यह गेम बहुत ही स्मूथली चलेगा.

Step #7. तो इस प्रकार से आप आसानी से जियो फोन में मनपसंद हमें ऑनलाइन खेल सकते है.

GTA Vice City Jio Phone Me Kaise Khele?

GTA दुनिया का सबसे मशहूर गेम है. तो ऐसे में इस GTA का बहुत सारा Version लांच किया गया है. तो इन्ही वर्शन में से एक GTA Vice City भी है. मैं कुछ जीटीए वाईस सिटी खेलने का बहुत ही बड़ा प्लेयर हूँ. तो ऐसे में इस गेम को कुछ वर्षो पहले Android OS के लिए भी लांच कर दिया गया था.

लेकिन कहते है ना की स्तिथि और समय के हिसाब से लोगो की मांग भी बढती जाती है. तो ऐसे में अब लोग मुझसे ये पूछने लगे है की Jio Phone में GTA Vice City game कैसे खेले? तो मैं उनको बता दूँ की यह मुमकिन नही है. क्योकि जियो फोन के किये अभी तक किसी भी प्रकार की GTA Games के version लांच नही किये गये है.

तो इसके लिए आपको इंतज़ार करना होगा. शायद भविष्य में किसी प्रकार का अपडेट आये और आपको आपके जियो फोन में GTA Vice City खेलने को मिल जाये. लेकिन मुझे नही लगता की हम इस जीटीए वाईस सिटी को जियो फोन में खेल पाएंगे. क्योकि इस गेम को खेलने के लिए कुछ जरुरी Device Requirements है. जो की जियो फोन में सपोर्ट नही करता है.


निष्कर्ष – आपको यह Jio Phone में मनचाहा Game Kaise खेले in Hindi का आर्टिकल कैसा लगा. आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं. या किसी प्रकार का Suggestion देना भी चाहते है तो आप नीचे Comment Box में अपनी राय हमारे साथ Share कर सकते है.

Leave a Comment

Copy link