हाइपरलिंक क्या है / Hyperlink Kya Hai?

हाइपरलिंक क्या है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Hyperlink Kya Hai तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल हाइपरलिंक क्या है? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

हाइपरलिंक क्या है / Hyperlink Kya Hai?

Hyperlink (हाइपरलिंक) – दोस्तों! इसे अगर सरल शब्दों में समझे तो, हाइपरलिंक एक टेक्नोलॉजी है जिसका उपयोग वेब पेज या दस्तावेज़ों के अंदर अन्य वेब पेज़ों या संसाधनों के साथ लिंक बनाने के लिए किया जाता है. इसका उपयोग उच्च-स्तरीय हाइपरटेक्स्ट दस्तावेज़ों में नेविगेशन को बढ़ाने के लिए किया जाता है, जहां उपयोगकर्ता एक टेक्स्ट, छवि, या अन्य संसाधन पर क्लिक करके सीधे उस संसाधन तक पहुंच सकते हैं. इसके अलावा हाइपरलिंक का एक आम उदाहरण वेब पेजों के अंदर होता है, जहां विभिन्न टेक्स्ट या छवियों पर क्लिक करने से उपयोगकर्ता सीधे दूसरे वेब पेज़ पर पहुंच सकते हैं

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

हाइपरलिंक क्या होता है – hyperlink kya hota hai
हाइपरलिंक क्या है इसे कैसे बनाते हैं – hyperlink kya hai ise kaise banaya jata hai
हाइपरलिंक किसे कहते हैं – hyperlink kise kahate hain
हाइपरलिंक से आप क्या समझते हैं – hyperlink se aap kya samajhte hain
हाइपरलिंक का क्या अर्थ है – hyperlink ka kya arth hai
हाइपरलिंक का मतलब क्या होता है – hyperlink ka matlab kya hota hai
हाइपरलिंक का उपयोग क्या है – hyperlink ka upyog kya hai


निष्कर्ष दोस्तों आपको यह हाइपरलिंक क्या हैHyperlink Kya Hai का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.