हरित लेखांकन क्या है?

हरित लेखांकन क्या है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Harit Lekhankan Kya Hai तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल हरित लेखांकन क्या है? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

हरित लेखांकन क्या है?

दोस्तों, हरित लेखांकन राष्ट्रीय आय के आकलन की विधि हैं, जिसमें मदत से राष्ट्रीय उत्पाद की संसाधनों की क्षय लागतों को राष्ट्रीय आय में से घटाया जाता है. और पर्यावरणीय आर्थिक लेखांकन का समावेश नेट जीरो अर्थात शुद्ध-शून्य उत्सर्जन लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में काफी सहायक साबित हो सकता है.

हरित लेखांकन की व्याख्या कीजिए – harit lekhankan ki vyakhya kijiye
हरित लेखांकन किसे लेखांकन है – harit lekhankan kise kahte hai
हरित लेखांकन से आप क्या समझते हैं – harit lekhankan se aap kya samajhte hai
हरित लेखांकन की मूल विशेषताएं क्या हैं – harit lekhankan ki mool visheshtay kya hai
पर्यावरणीय लेखांकन से आप क्या समझते हैं – paryavarniy lekhankan se aap kya samajhte hai
हरित लेखांकन ने राष्ट्रीय आय के मापन में किस प्रकार सुधार किया है – harit lekhankan ne rashtriy aay ke mapan me kis prakar sudhar kiya hai


निष्कर्ष दोस्तों आपको यह “हरित लेखांकन क्या है – Harit Lekhankan Kya Hai” का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.