भारत में योजना आयोग की स्थापना किस वर्ष की गई?

भारत में योजना आयोग की स्थापना किस वर्ष की गई – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Bharat Mein Yojana Aayog Ki Sthapna Kis Varsh Ki Gai तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल, भारत में योजना आयोग की स्थापना किस वर्ष की गई? या “भारत में योजना आयोग का गठन कब हुआ”? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

भारत में योजना आयोग की स्थापना किस वर्ष की गई?

दोस्तों! भारत में योजना आयोग की स्थापना 15 मार्च 1950 को की गई थी. इसका उद्देश्य भारत की आर्थिक विकास योजनाओं और कार्यक्रमों को निर्देशित करना था. योजना आयोग के गठन से पहले, भारत में योजना बनाने और लागू करने के लिए कमेटीज बनाई जाती थीं, जो कि विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों से मिलकर तैयार की जाती थीं.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

भारत में योजना आयोग का गठन कब हुआ – bharat me yojana aayog ka gathan kab hua
भारत में योजना आयोग का गठबंधन कब हुआ – bharat me yojana aayog ka gathbandhan kab hua
भारत में योजना आयोग की स्थापना कब हुई – bharat me yojana aayog ki sthapna kab hui
भारत में योजना आयोग की स्थापना कब की गई थी – bharat me yojana aayog ki sthapna kab ki gai thi
भारत का योजना आयोग की स्थापना कब हुई थी – bharat me yojana aayog ki sthapna kab hui thi
योजना आयोग की स्थापना कब और किसने की थी – yojana aayog ki sthapna kab aur kisne ki thi


निष्कर्ष दोस्तों आपको यह “भारत में योजना आयोग की स्थापना किस वर्ष की गई – Bharat Mein Yojana Aayog Ki Sthapna Kis Varsh Ki Gai का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.