भारत की नागरिकता कैसे मिलती है?

भारत की नागरिकता कैसे मिलती है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे “Bharat Ki Nagrikta Kaise Milti Hai” तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल नागरिकता क्या है और भारत की नागरिकता कैसे मिलती है”? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

भारत की नागरिकता कैसे मिलती है?

दोस्तों भारत की नागरिकता कैसे मिलती है इसे विस्तार से जानने के लिए दिये गए पंक्तियों को ध्यान पूर्वक पढ़े – दोस्तों 26 जनवरी 1950 को या उसके बाद लेकिन 1 जुलाई 1987 से पहले भारत में पैदा हुआ व्यक्ति जन्म से भारत का नागरिक है, भले ही उसके माता-पिता की राष्ट्रीयता कुछ भी हो. 1 जुलाई, 1987 से 3 दिसंबर, 2004 तक भारत में पैदा हुए व्यक्ति को जन्म से भारत का नागरिक माना जाता है, यदि उसक माता-पिता में से कोई एक भारत का नागरिक है. यही भारतीय नागरिकता हैं.


निष्कर्ष – दोस्तों आपको यह “भारत की नागरिकता कैसे मिलती है – Bharat Ki Nagrikta Kaise Milti Hai का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.