अपद्रव्य क्या है / Apadravya Kya Hai?

अपद्रव्य क्या है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Apadravya Kya Hai तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल अपद्रव्य क्या है”? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

अपद्रव्य क्या है / Apadravya Kya Hai?

Apadravya (अपद्रव्य) – दोस्तों! अपद्रव्य एक प्रकार का लिंग पिंड होता है जो पुरुषों के शरीर में लगाया जाता है. इसे प्राचीन भारत में सुष्टुत्र में वर्णित किया गया है. यह लिंग पिंड अक्सर चांदी, सोने, या तांबे से बना होता है और शरीर के अंगों में लगाया जाता है. अपद्रव्य को प्रारंभ में संबंधित वैद्यकीय उपचार के लिए उपयोग किया जाता था. आजकल, इसे धातु या सोने के लिए एक आभूषण के रूप में भी लगाया जाता है.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

अपद्रव्य क्या है – apadravya kya hai
अपद्रव्य क्या होता है – apadravya kya hota hai
अपद्रव्य किसे कहते हैं – apdravya kise kahate hain
अपद्रव्य किसे कहा जाता है – apdravya kise kaha jata hai
अपद्रव्य का अर्थ क्या है – apadravya ka arth kya hai
अपद्रव्य का मतलब क्या होता है – apadravya ka matlab kya hota hai
apadravya ka meaning in english?
apadravya ka meaning in hindi?
apadravya ka meaning in urdu?
apadravya ka meaning marathi?
apadravya ka meaning in bengali
?


निष्कर्ष दोस्तों आपको यहअपद्रव्य क्या है – Apadravya Kya Hai का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.