अकारांत पुल्लिंग शब्द क्या होते हैं?

अकारांत पुल्लिंग शब्द क्या होते हैं – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Akarant Pulling Shabd Kya Hote Hain तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल अकारांत पुल्लिंग शब्द क्या होते हैं? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

अकारांत पुल्लिंग शब्द क्या होते हैं?

अकारांत पुल्लिंग शब्द हिंदी व्याकरण में एक शब्द की विशेषता बताते हैं जो पुरुषवाचक (masculine) होता है और अप्राकृतिक रूप से “अ” (a) से नहीं खत्म होता है. इसका उदाहरण हैं, “बालक” शब्द। यहां “बालक” पुल्लिंग शब्द है, जहां “क” (ka) स्वर नहीं है और नहीं खत्म होता है, इसलिए इसे अकारांत पुल्लिंग शब्द कहा जाता है.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

अकारांत पुल्लिंग शब्द क्या होते हैं – akarant pulling shabd kya hote hain
अकारांत पुल्लिंग शब्द बालक – akarant pulling shabd balak
अकारांत पुल्लिंग शब्द रूप – akarant pulling balak shabd ke roop
अकारांत पुल्लिंग शब्द किसे कहते हैं – akarant pulling balak shabd kise kahate hai
अकारांत पुल्लिंग शब्द संस्कृत में – akarant pulling balak shabd in sanskrit


निष्कर्ष दोस्तों आपको यह “अकारांत पुल्लिंग शब्द क्या होते हैं – Akarant Pulling Shabd Kya Hote Hain का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.