धारा 151 क्या है?

धारा 151 क्या है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे “Dhara 151 Kya Hai” तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल आईपीसी धारा 151 क्या है”? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

धारा 151 क्या है?

दोस्तों आगर आप जानना चाहते हैं, धारा 151 का मतलब क्या है और धारा 151 की सजा क्या है. तो ऐसे मे आपको समझना होगा धारा 151 में कोई पुलिस अधिकारी जिसे किसी संज्ञेय अपराध करने की परिकल्पना का पता है. ऐसी परिकल्पना करने वाले व्यक्ति को मजिस्ट्रेट के आदेशों के बिना और वारण्ट के बिना उस दशा में गिरफ्तार कर सकता है. और दोस्तों धारा 151, के अनुसार कारावास की सजा का प्रावधान दिया गया है, जिसकी समय सीमा को 6 बर्ष तक रखा गया हैं.


निष्कर्ष – दोस्तों आपको यह “धारा 151 क्या है – Dhara 151 Kya Hai” का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.