हम क्रिकेट सट्टेबाजी कहां खेल सकते हैं?

क्रिकेट भारत का सबसे लोकप्रिय एक  खेल है, जो इस देश में ब्रिटेन से आया।  एशिया में ब्रिटेन ने बहुत अधिक समय तक शासन नहीं कर पाया , लेकिन स्थानीय आबादी इसे इतनी पसंद कर चुकी है कि स्टेडियम में उपस्थिति और लाइव टेलीविजन दर्शकों की संख्या के मामले में क्रिकेट अन्य खेलों की तुलना में बहुत अधिक हो गई है। भारत में लोग ऑनलाइन सट्टेबाजी करना काफी पसंद करते है और हो भी क्यों न क्योंकि यह लोकप्रिय खेल है। 

बता दें कि भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम बनाने वाले एथलीटों को दुनिया में सबसे मजबूत माना जाता है। इस टीम का हिस्सा बनना हर एक भारतीय का सपना है। क्योंकि क्रिकेट एशिया में सबसे लोकप्रिय खेल है, इसलिए कोई भी क्रिकेट सट्टेबाजी साइट विभिन्न मैचों पर भविष्यवाणी करने का अवसर भी  प्रदान करती है। यह साइट भारत के लोगों को कई सारे बोनस भी प्रदान कराती है। आज के नए युग में हर चीज आगे बढ़ने के साथ साथ क्रिकेट बेटिंग करने के तरीके में भी बदलाव हो गए है। काफी लोग क्रिकेट पर सट्टेबाजी का खेल खेलकर लाखों रुपए कमाते है। हमारे सामने काफी सारी क्रिकेट बेटिंग साइट भी हैं।

Cricket Game Se Paisa Kaise Kamaye
Image Credit – GQ India

भारत में क्रिकेट सट्टेबाजी

यह कोई चौंकने वाली बात नहीं है, कि भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता के साथ, यह कई लोगों को मैचों पर सट्टा लगाने के लिए प्रेरित भी करता है। साइट और ऐप्स कई सारे क्रिकेट इंडियन बेटिंग साइट क्रिकेट साइट है। भारत में क्रिकेट साइट पर बोनस ऑफर्स के साथ साथ कई लुभाने अवसर प्रदान कराती है। 

जो लोग भारत में ऑनलाइन जुआ या क्रिकेट पर सट्टे बाजी का खेल खेलना चाहते हैं तो उनके पास चुनने के लिए काफी सारे विकल्प हैं, जो आपको भारतीय रुपये का उपयोग करने की अनुमति देंगे। बता दें कि आपको सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट सट्टेबाजी साइट पर आईपीएल, अंतरराष्ट्रीय टी20 और दुनिया भर के अन्य आयोजनों पर दांव लगाने का विकल्प दिखाई देगा। क्रिकेट सट्टेबाजी अपनी लोकप्रियता के कारण भारत में खेल सट्टेबाजी का एक बड़ा हिस्सा बन गया है।

क्रिकेट सट्टा कहां लगाए?

क्रिकेट पर घर बैठे ऑनलाइन दाव लगाना बहुत सही माना जाता है। अगर आप भी क्रिकेट पर सट्टेबाजी करना चाहते है तो आपको ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी करनी चाहिए। इसके लिए आपके सामने कई सारी ऐप्स जिनपर आप सट्टा लगाकर पैसा कमा सकते है। इस नए युग में यह सबसे अच्छा विकल्प है कि आप घर बैठे अपने पसंदीदा खेल क्रिकेट पर सट्टे लगा सकते है। अगर आप भी क्रिकेट पर सट्टा लगाना चाहते है, तो चलिए अब आपको बताते है कि आप क्रिकेट पर सट्टा कहां लगा सकते है।  

इसके लिए हमारे सामने काफी सारी वेबसाइट और ऐप्स हैं। आपको बता दें कि क्रिकेट बेटिंग के लिए ऐप्स का उपयोग करना सुविधाजनक माना जाता है, क्योंकि आपको कही जाने की जरूर नही पड़ती है। आप अपने फोन में सीधा क्रिकेट बेटिंग साइट पर जाकर ऑनलाइन साइन अप कर सट्टेबाजी शुरू कर सकते हैं।

परिमैच 

Parimatch sports क्रिकेट ही नही बल्कि अन्य  सट्टेबाजी खेलों के लिए सबसे लोकप्रिय वेबसाइट मानी जाती है। बता दें कि इस साइट को आप  डाउनलोड भी कर सकते है या फिर इसकी साइट पर जाकर अपना दाव भी खेल सकते हैं। Android या iOS डिवाइस रखने वाला व्यक्ति परीमैच इंडिया ऐप को डाउनलोड कर सकता है। आप इस प्रक्रिया को पूरी करने के बाद , अपने पसंदीदा स्पोर्ट्स पर बेट लगा सकता है। पैरिमैच ऐप Android और iOS दोनों के लिए अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, मराठी और अन्य भाषा में भी उपलब्ध है। खास बात तो यह है कि भारत में इसे डाउनलोड करना पूरी तरह से कानूनी है , तो आप इसे बिना डर के डॉउनलोड कर सकते हैं।

क्रिकेट बेटिंग करने के लिए सबसे सही और आधिकारिक वेबसाइट में से एक वेबसाइट परीमैच है। जो एक सर्वश्रेष्ठ बेटिंग ऐप है। अगर आप भी  बेटिंग ऐप्स में रुचि रखने वाले व्यक्ति है तो आप किसी भी गैम्बलिंग के लिए परिमैच ऐप को फॉलो कर सकता है क्योंकि कोई अन्य ऑनलाइन बुकमेकर भारत में परिमैच की तरह बेटिंग ऑड्स तक नहीं देता है। खास बात तो यह है, सट्टेबाजी की दुनिया में यह आधिकारिक वेबसाइट है। 

 बेटवे

यह सट्टेबाज भी बेहद लोकप्रिय और भरोसेमंद मानी जाती है, और यह मोबाइल ऐप और साइट दोनो है। , सभी उपयोगकर्ता पहली जमा राशि के लिए बोनस इसपर ढूंढ सकते हैं, जिसके साथ आपको 2500 भारतीय रुपये तक मिलते हैं। बोनस के साथ , हर कोई फ्री बेटिंग क्लब में शामिल हो सकता है और नए स्लॉट से अवगत होने वालों में सबसे पहले हो सकता है। साथ ही, मनी ट्रांसफर करने के लिए और अधिक भुगतान प्रणालियां भी यह शामिल हैं। इस एप्लिकेशन को एंड्रॉइड डिवाइस पर इंस्टॉल कर सकते है।

बेट365

Bet365 के सुविधाजनक मोबाइल एप्लिकेशन होने के साथ साथ, यह सभी उपयोगकर्ता बेटिंग करते समय अधिकतम आराम भी प्राप्त कराती है।  एक 15% सट्टेबाजी क्रेडिट, जिसके साथ आपको 4000 भारतीय रुपये तक मिलते है, यह आपकी बहुत मदद कर सकता है। इसके अलावा ऐप में, आप इस तरह की सेवाएं पा सकते हैं: बिग बैश डबल विन ऑफर, एक बार में 2 उद्देश्यों के लिए शुरुआती भुगतान, और मल्टी-स्पोर्ट एक्यूमुलेटिव बोनस भी प्राप्त कर सकते है।

रॉयल पांडा

अगर आप क्रिकेट पर सट्टा लगाना चाहते है तो रॉयल पांडा मोबाइल ऐप के साथ आप सट्टेबाजी का खेल शुरू कर सकते है। यहां हर कोई सट्टेबाजी मनोरंजन की दुनिया में एक नया रूप ले सकता है, क्योंकि यह ऐप आपको बहुत सारी अच्छी सुविधाएं और बोनस प्राप्त करने की अनुमति भी देता है। तो, रॉयल पांडा ऐप में, आप 100% स्वागत बोनस भी मिलता है और आप लॉयल्टी कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। 

मेलबेट

8,000 INR तक की प्रारंभिक जमा राशि के लिए आपको यहां $100 तक का बोनस प्रदान किया जाता है। इसके अलावा, सट्टेबाज क्रिकेट जैसे विभिन्न खेलों से जुड़े बड़ी मात्रा में प्रचार प्रदान करता है। आपको यहां क्रिकेट सट्टेबाजी से जुड़ी सारी जानकारी मिलती है। आप इस साइट पर आसानी से अपने पसंदीदा खेल पर सट्टेबाजी का खेल खेल सकते है।

यदि आपके पास Android फ़ोन है, तो आप इसके  पोर्टल का एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। स्मार्टफोन ऐप का उपयोग करना काफी आसान है। टीवी गेम्स जैसे गेम को छोड़कर,  वेबसाइट की लगभग सभी कार्यक्षमता को रखा गया है।

बता दें कि आप यहां क्रिकेट इवेंट क्षेत्र में, आप लगभग हर चीज की खोज भी कर सकते हैं, जिसमें आईपीएल क्रिकेट बेटिंग इंडिया जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट भी शामिल  हैं। यह है कुछ सर्वश्रेष्ठ पर बेटिंग करने के लिए ऐप्स आप इन ऐप्स को डॉउनलोड कर क्रिकेट खेल पर सट्टेबाजी का खेल सकते है।