सरकारी कामकाज की भाषा क्या कहलाती है?

सरकारी कामकाज की भाषा क्या कहलाती है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Sarkari Kaam Kaaj Ki Bhasha Kya Kahalati Hai तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल, सरकारी कामकाज की भाषा क्या कहलाती है? या “सरकारी कामकाज की भाषा को क्या कहते हैं”? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

सरकारी कामकाज की भाषा क्या कहलाती है?

दोस्तों, सरकारी कामकाज की भाषा को हिंदी में ‘राजभाषा’ या ‘सरकारी भाषा’ कहा जाता है. यह भाषा देश की आधिकारिक भाषा होती है और सरकारी कार्यालयों, सरकारी निकायों और संस्थाओं में प्रयोग की जाती है. तथा यह भाषा सरकारी दस्तावेजों, रिपोर्टों, समाचार पत्रों, और अन्य सरकारी संबंधित सामग्री को समझने में मदद करती है.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

सरकारी कामकाज की भाषा को क्या कहते हैं?
सरकारी कामकाज की भाषा को क्या कहा जाता है?
सरकारी कामकाज की भाषा क्या कहलाती है?
सरकारी कामकाज की भाषा को कहते हैं?
सरकारी राजकाज की भाषा को क्या कहते है?
राजभाषा का अर्थ क्या होता है?
सबसे आम राष्ट्रीय भाषा कौन सी है?


निष्कर्ष दोस्तों आपको यहसरकारी कामकाज की भाषा क्या कहलाती हैSarkari Kaam Kaaj Ki Bhasha Kya Kahalati Hai का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.