समाजशास्त्र क्या है?

समाजशास्त्र क्या है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे “Samajshastra Kya Hai” तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल समाजशास्त्र को इंग्लिश में क्या कहा जाता है”? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

समाजशास्त्र क्या है?

अगर आपको इन बातों के बारें मे नैन पता की समाजशास्त्र क्या है और समाजशास्त्र की स्थापना कब हुई थी. तो आगे की पंक्तियों को ध्यान से पढ़े – समाजशास्त्र को इंग्लिश में Sociology कहा जाता हैं. समाजशास्त्र समाज का विज्ञान है यह एक ऐसा विषय है, जिसमें मानव समाज के विभिन्न स्वरूप, संरचना व प्रक्रियाओ का क्रमबद्ध तरीके से अध्ययन किया जाता है. और बात करें इसकी स्थापना की तो सन् 1867 में समाजशास्त्र की स्थापना हुई थी.


निष्कर्ष – दोस्तों आपको यह “समाजशास्त्र क्या है – Samajshastra Kya Hai का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.