[Answered] प्रसरण विश्लेषण क्या है?

प्रसरण विश्लेषण क्या है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे “Prasaran Vishleshan Kya Hai” तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल प्रसरण विश्लेषण क्या है? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

प्रसरण विश्लेषण क्या है / Prasaran Vishleshan Kya Hai?

दोस्तों! प्रसरण विश्लेषण (Sentiment Analysis) एक भाषा प्रसंसा (Natural Language Processing) की तकनीक है जो टेक्स्ट के माध्यम से व्यक्तिगत विचार, भावना, या अभिप्रेत स्थिति का पता लगाने का प्रयास करती है. इसका उद्देश्य यह होता है कि टेक्स्ट संदेशों को पॉजिटिव, नेगेटिव, नय्यायिक, निष्पक्ष, अनिश्चित आदि भावों या विचारों में वर्गीकृत किया जा सके. यह तकनीक मुख्य रूप से मशीन लर्निंग और भाषा विज्ञान के उपयोग से कार्य करती है. इसके लिए, सामान्यतः, एक प्रसरण विश्लेषक मॉडल को प्रशिक्षित किया जाता है जो संदेशों के साथ जुड़े शब्दों और वाक्यांशों के बीच सम्बंध बनाने में सक्षम होता है.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

प्रसरण विश्लेषण क्या है – prasaran vishleshan kya hai
प्रसरण विश्लेषण क्या है समझाइए – prasaran vishleshan kya hai samjhaiye
प्रसरण विश्लेषण क्या है in hindi – prasaran vishleshan kya hai in hindi
प्रसरण विश्लेषण किसे कहते हैं – prasaran vishleshan kise kahate hain
प्रसरण विश्लेषण क्या होता है – prasaran vishleshan kya hota hai
प्रसरण विश्लेषण को परिभाषित कीजिए – prasaran vishleshan ko paribhashit kijiye
प्रसरण विश्लेषण का उद्देश्य क्या है – prasaran vishleshan ka uddeshy kya hai
प्रसरण विश्लेषण का महत्व क्या है – prasaran vishleshan ka mahatva kya hai


निष्कर्ष दोस्तों आपको यह “प्रसरण विश्लेषण क्या है – Prasaran Vishleshan Kya Hai का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.