पार्थिव ग्रह चट्टानी क्यों है?

पार्थिव ग्रह चट्टानी क्यों है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Parthiv Grah Chattani Kyon Hai तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल पार्थिव ग्रह चट्टानी क्यों है? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

पार्थिव ग्रह चट्टानी क्यों है?

पार्थिव ग्रह चट्टानी होने के कारण हैं, वह सूर्य के करीब बने थे जहां बहुत गर्मी बहुत ज्यादा होती हैं, जिसके कारण गैस के कण ठोस कण में परिवर्तित नहीं हो सके और केवल जो पहले से ठोस कण थे वही चट्टान के रूप में संगठित हो गए. और साथ ही एक कारण यह भी हो सकता हैं की पार्थिव ग्रह छोटे होते हैं और उनमें गुरुत्वाकर्षण कम होता है, इसलिए वे गैस या धूल जैसी हल्की सामग्री को अपने पास नहीं सकते थे.

पार्थिव ग्रह चट्टानी क्यों है – parthiv grah chattani kyon hai
पार्थिव ग्रह चट्टाने क्यों हैं – parthiv grah chattane kyon hain
पार्थी ग्रह चट्टानी क्यों होते हैं – parthi grah chattani kyon hote hain
पृथ्वी ग्रह चट्टानी क्यों है – prithvi grah chattani kyon hai


निष्कर्ष दोस्तों आपको यह “पार्थिव ग्रह चट्टानी क्यों है – Parthiv Grah Chattani Kyon Hai” का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.