मानवतावाद से आप क्या समझते हैं?

मानवतावाद से आप क्या समझते हैं – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे “Manavatavaad Se Aap Kya Samajhate Hain” तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल मानवतावाद से आप क्या समझते हैं”? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

मानवतावाद से आप क्या समझते हैं?

दोस्तों मानवतावाद जीवन का एक प्रगतिशील दर्शन है. हम सभी को अपने अंदर मानवता को जीवित बचा के रखना चाहिए, क्यूकी आज-कल हम सभी को ऐसे घटनाए देखने को मिलती हैं, जहाँ लोग अगर मुसीबत मे हो तो लोग उसकी मदत करने की वजह उसे वैसे हाल में ही छोड़ के जाने मे भलाई समझते हैं. आप ऐसे भी समझ सकते हैं की, हमारे आस-पास रहने वाले मासूम जानवरो को लोग खाना देने की वजह उसे पत्थर मार के भगा देते हैं. परंतु सभी लोग ऐसे नहीं होते कुछ लोग बहुत ही दयालु स्वभाव के होते हैं, वे उनको सिर्फ खाना ही नहीं देते बल्कि उनकी अच्छी तारा से सेवा करते हैं. ऐसे व्यक्ति जो किसी की मदत बिना किसी सौदे मे करे उसे मानवतावाद से जोड़ सकते हैं.

[quads oid=3]

मानवतावाद से क्या अभिप्राय है?
मानवतावाद से क्या समझते है?
मानवतावाद क्या है?
मानवतावाद का अर्थ?
मानवतावाद के मूल सिद्धांत
मानवतावाद की विशेषताएं
मानवतावाद का जनक कौन है?
मानवतावाद और शिक्षा
मानवतावादी हस्तक्षेप म्हणजे काय?
मानवतावादी दृष्टिकोण की विशेषता


निष्कर्ष – दोस्तों आपको यह “मानवतावाद से आप क्या समझते हैं – Manavatavaad Se Aap Kya Samajhate Hain” का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.