लेखिका एवरेस्ट की चोटी पर कब खड़ी थी?

लेखिका एवरेस्ट की चोटी पर कब खड़ी थी – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Lekhika Everest Ki Choti Par Kab Khadi Thi तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप लोगों मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल लेखिका एवरेस्ट की चोटी पर कब खड़ी थी” या “लेखिका एवरेस्ट पर चढ़ाई करने वाली कौन सी महिला बनी” और गूगल असिस्टेंट ने इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

लेखिका एवरेस्ट की चोटी पर कब खड़ी थी / Lekhika Everest Ki Choti Par Kab Khadi Thi?

दोस्तों! 23 मई, 1984 को दोपहर 1:07 बजे लेखिका एवरेस्ट की चोटी पर खड़ी थी. वह भारतीय महिला थी जो एवरेस्ट पर चढ़ने वाली पहली थी. चोटी पर दो और व्यक्तियों के साथ खड़ने की जगह नहीं थी, इसलिए उन्होंने बर्फ के फावड़े का उपयोग करके अपनी सुरक्षा स्थिर की. वे घुटनों के बल बैठकर ‘सागरमाथा’ के शिखर को चूमने का साहस दिखाया था.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

लेखिका एवरेस्ट की चोटी पर कब खड़ी थी?
लेखिका एवरेस्ट पर चढ़ाई करने वाली कौन सी महिला बनी?
लेखिका शिखर पर कब पहुँची?
एवरेस्ट की चोटी पर बछेंद्री पाल ने क्या किया?
एवरेस्ट की चोटी पर कौन सी समस्या खतरा बनकर खड़ी थी?
lekhika everest choti par kab khadi thi?
lekhika everest par kab khadi thi?
nazdik se everest ko dekhkar lekhika ko kaisa laga?
lekhika everest par chadhai karne wali kaun si mahila bani?


निष्कर्ष दोस्तों आपको यह “लेखिका एवरेस्ट की चोटी पर कब खड़ी थी – Lekhika Everest Ki Choti Par Kab Khadi Thi का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.