जापान में अमेरिका का प्रवेश कैसे हुआ / Japan Mein America Ka Pravesh Kaise Hua

जापान में अमेरिका का प्रवेश कैसे हुआ – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Japan Mein America Ka Pravesh Kaise Hua तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल जापान में अमेरिका का प्रवेश कैसे हुआ? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

जापान में अमेरिका का प्रवेश कैसे हुआ / Japan Mein America Ka Pravesh Kaise Hua

दोस्तों! दूसरी विश्व युद्ध के बाद, जापान अपने साथियों के साथ जुड़कर जर्मनी के खिलाफ युद्ध के मैदान में उतर गया था। इसके परिणामस्वरूप, जापान के साथियों को हार का सामना करना पड़ा। इस युद्ध के दौरान, 1945 में, अमेरिका ने हिरोशिमा और नागासाकी शहरों पर परमाणु बम फेंका था, जिसके परिणामस्वरूप जापान ने अपनी हार के घटित की।

दूसरी विश्व युद्ध के बाद, अमेरिका के सभी सेनाई शक्ति जापान में बसे थे। इस दौरान, 1947 में, जापान का नया संविधान बना और उसके बाद, 1952 में, अमेरिका और जापान के बीच एक समझौता हुआ, जिसके अंतर्गत अमेरिका ने जापान को अपनी रक्षा की जिम्मेदारी दी और जापान को स्वतंत्रता प्रदान की। इस समझौते के बाद, अमेरिका के नागरिकों ने भी जापान में बसना शुरू कर दिया था

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न


निष्कर्ष दोस्तों आपको यहजापान में अमेरिका का प्रवेश कैसे हुआ – Japan Mein America Ka Pravesh Kaise Hua का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.