आयंगर व्यवस्था से आप क्या समझते हैं?

आयंगर व्यवस्था से आप क्या समझते हैं – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Iyengar Vyavastha Se Aap Kya Samajhte Hain तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल आयंगर व्यवस्था से आप क्या समझते हैं? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

आयंगर व्यवस्था से आप क्या समझते हैं?

दोस्तों! आयंगार व्यवस्था विजयनगर साम्राज्य का प्रचलन था. इस आयंगार व्यवस्था के अंतर्गत गांवों को एक स्वतंत्र इकाई के रूप में संगठित किया जाता और इस ग्रामीण प्रशासकीय इकाई पर शासन करने के लिये बारह व्यक्तियों को नियुक्त किया जाता था. एवं उन बारह शासकीय अधिकारियों के समूह को “आयंग” कहा जाता था.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

आयंगर व्यवस्था से आप क्या समझते हैं – iyengar vyavastha se aap kya samajhte hain
आयंगर व्यवस्था से समझते हैं – iyengar vyavastha se kya samajhte hain
आयंगर व्यवस्था किससे संबंधित है – iyengar vyavastha kisse sambandhit hai
आयंगर व्यवस्था क्या था – iyengar vyavastha kya tha
आयंगर व्यवस्था क्या होता है – iyengar vyavastha kya hota hai


निष्कर्ष दोस्तों आपको यह “आयंगर व्यवस्था से आप क्या समझते हैं – Iyengar Vyavastha Se Aap Kya Samajhte Hain” का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.