[Answered] फारस का प्रसिद्ध शासक कौन था?

फारस का प्रसिद्ध शासक कौन था – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Faras Ka Prasidh Shasak Kaun Tha तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप लोगों मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल फारस का प्रसिद्ध शासक कौन था? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

फारस का प्रसिद्ध शासक कौन था / Faras Ka Prasidh Shasak Kaun Tha?

दोस्तों! फारस (पर्सिया) के ऐतिहासिक प्रसिद्ध शासकों में सबसे प्रमुख शासक शाहांशाह सायरस द्वितीय (Cyrus the Great) थे. वह अखंड पर्सिया साम्राज्य की स्थापना करने वाले और विश्वविख्यात प्रतीत होते हैं. सायरस द्वितीय ने 6वीं शताब्दी ईसा पूर्व में मध्य पर्सिया के आचमनीय साम्राज्य की स्थापना की और फिर वह एक विशाल आक्रमणकारी बन गए. उन्होंने बाबिलोनी और लिदिया के राजा अस्त्यागेस और क्रोयस से जंग लड़कर जीती और फारस का सर्वाधिकार अधिकृत किया.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

फारस का प्रसिद्ध शासक कौन था?
फारस का प्रसिद्ध शासक का नाम?
सबसे प्रसिद्ध फारसी शासक कौन था?
सबसे बड़ा फारसी राजा कौन था?
faras ka prasidh shasak kaun tha?
faras ka prasidh shasak ka name kya tha?
faras ka prasidh shasak ka name kya hai?
faras ka prasidh shasak ka name bataiye?
faras ka prasidh shasak ka name batao?


निष्कर्ष दोस्तों आपको यह “फारस का प्रसिद्ध शासक कौन था – Faras Ka Prasidh Shasak Kaun Tha का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.