ईडी क्या है?

ईडी क्या है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे “ED Kya Hai” तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल ईडी का क्या काम है”? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

ईडी क्या है?

दोस्तों आपने कभी न कभी तो सुना होगा ईडी की छापेमारी. अगर आपको नहीं पता ईडी क्या हैं, और यह क्या काम करता हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दू की, ED का फूल फार्म होता हैं Enforcement Directorate जिसको हिन्दी में प्रवर्तन निदेशालय कहते हैं. यह भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के राजस्व विभाग के अधीन एक विशेष वित्तीय जांच एजेन्सी है जिसका मुख्यालय नयी दिल्ली में है. और इसका काम देश में विदेश से जुड़ी हुई संपत्ति मामले और दूसरी तरह की संपत्ति की जांच करना होता है.


निष्कर्ष – दोस्तों आपको यह “ईडी क्या है – ED Kya Hai का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.