[Ans.] दंगा फसाद का पर्यायवाची शब्द क्या है?

दंगा फसाद का पर्यायवाची शब्द क्या है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Danga Fasad Ka Paryayvachi Shabd Kya Hai तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप लोगों मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल दंगा फसाद का पर्यायवाची शब्द क्या होता है” या दंगा फसाद का अर्थ क्या होता है और गूगल असिस्टेंट ने इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

दंगा फसाद का पर्यायवाची शब्द क्या है / Danga Fasad Ka Paryayvachi Shabd Kya Hai?

दोस्तों! दंगा फसाद का पर्यायवाची शब्द उत्पात, उपद्रव, हंगामा, हुल्लड़, बवाल, झगड़ा, लड़ाई, विवाद, कलह, संघर्ष आदि होता है. दंगा फसाद एक ऐसी स्थिति है जिसमें लोग एक दूसरे के साथ हिंसक तरीके से भिड़ जाते हैं. यह स्थिति कई कारणों से उत्पन्न हो सकती है, जैसे कि धार्मिक, राजनीतिक, सामाजिक या आर्थिक मतभेद. दंगा फसाद से लोगों को शारीरिक और मानसिक नुकसान हो सकता है. यह समाज में अशांति और अराजकता का कारण बन सकता है.

दंगा फसाद का पर्यायवाची शब्द संस्कृत में / Danga Fasad Ka Paryayvachi Shabd Sanskrit Mein?

दंगा फसाद का पर्यायवाची शब्द संस्कृत में “विप्लव” होता है. विप्लव एक संस्कृत शब्द है जो दंगे, हिंसा और अशांति के लिए प्रयुक्त होता है. यह शब्द विप्लवान्तर, उपद्रव, क्षय, और विच्छेद को भी दर्शाता है. यह एक सामान्य शब्द है जो अस्तित्व में हानि, अशांति और उथल-पुथल को सूचित करता है.

दंगा फसाद का अर्थ क्या होता है / Danga Fasad Ka Arth Kya Hota Hai?

दोस्तों! दंगा फसाद एक ऐसा घटनाक्रम होता है जिसमें भीषण आपातकालीन स्थिति उत्पन्न होती है, जिसमें लोग भारी मात्रा में हिंसा, तबाही और अशांति का अनुभव करते हैं. यह घटनाक्रम आमतौर पर सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक या आर्थिक मुद्दों के तार-तोड़ या विवादों के परिणामस्वरूप होता है.

दंगा फसाद समाज में बड़ी आतंकिता और असुरक्षा की भावना को जन्म देता है. इसमें लूटपाट, तोड़फोड़, आगजनी और मानसिक आत्मघाती व्यवहार शामिल हो सकते हैं. दंगा फसाद सामाजिक सद्भाव और सुरक्षा को प्रभावित करता है, उच्चाधिकारियों के अधीनता को खतरे में डालता है और अकारण विनाश का कारण बन सकता है. इसलिए, दंगा फसाद को रोकने और समाज को सुरक्षित रखने के लिए व्यापक सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक कार्रवाई आवश्यक होती है.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

दंगा फसाद का पर्यायवाची शब्द क्या है – Danga Fasad ka paryayvachi shabd kya hai
दंगा फसाद का पर्यायवाची शब्द क्या होगा – Danga Fasad ka paryayvachi shabd kya hoga
दंगा फसाद का पर्यायवाची शब्द क्या होता है – Danga Fasad ka paryayvachi shabd kya hota hai
दंगा फसाद का पर्यायवाची शब्द बताइए – Danga Fasad ka paryayvachi shabd bataiye
दंगा फसाद का पर्यायवाची शब्द हिंदी में – Danga Fasad ka paryayvachi shabd hindi mein
दंगा फसाद का पर्यायवाची शब्द संस्कृत में – Danga Fasad ka paryayvachi shabd sanskrit mein
दंगा फसाद का अर्थ क्या होता है – danga fasad ka arth kya hota hai
दंगा फसाद का मतलब क्या होता है – danga fasad ka matlab kya hota hai


निष्कर्ष दोस्तों आपको यह “दंगा फसाद का पर्यायवाची शब्द क्या है – Danga Fasad Ka Paryayvachi Shabd Kya Hai” का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.