[Answered] छत्तीसगढ़ का गांधी किसे कहते हैं?

छत्तीसगढ़ का गांधी किसे कहते हैं – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Chhattisgarh Ka Gandhi Kise Kahate Hain तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल छत्तीसगढ़ का गांधी किसे कहते हैं? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

छत्तीसगढ़ का गांधी किसे कहते हैं?

दोस्तों! छत्तीसगढ़ का गांधी पंडित सुंदरलाल शर्मा जी को कहा जाता हैं. वे छत्तीसगढ़ में जन जागरण तथा सामाजिक क्रांति के अग्रदूत थे. इसके आलावा वे कवि, सामाजिक कार्यकर्ता, समाजसेवक, इतिहासकार, स्वतंत्रता-संग्राम सेनानी तथा बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे. बाद में उनके सम्मान में उनके नाम पर पण्डित सुन्दरलाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय, छत्तीसगढ़ की स्थापना की गई है.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

छत्तीसगढ़ का गांधी किसे कहते हैं – chhattisgarh ka gandhi kise kahate hain
छत्तीसगढ़ का गांधी किसे कहा जाता है – chhattisgarh ka gandhi kise kaha jata hai
छत्तीसगढ़ का गांधी किसे कहा गया है – chhattisgarh ka gandhi kise kaha gaya hai


निष्कर्ष दोस्तों आपको यह छत्तीसगढ़ का गांधी किसे कहते हैं – Chhattisgarh Ka Gandhi Kise Kahate Hain का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.