[Ans.] बदनामी का पर्यायवाची शब्द क्या है?

बदनामी का पर्यायवाची शब्द क्या है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Badnami Ka Paryayvachi Shabd Kya Hai तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप लोगों मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल बदनामी का पर्यायवाची शब्द क्या होगा”? या “बदनामी का पर्यायवाची शब्द क्या होता है” और गूगल असिस्टेंट ने इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

बदनामी का पर्यायवाची शब्द क्या है / Badnami Ka Paryayvachi Shabd Kya Hai?

दोंस्तों! बदनामी का पर्यायवाची शब्द अपकीर्ति, लोकनिंदा, कलंक, पयश, बेइज़्ज़ती, अकीर्ति, दुष्कीर्ति, कुनाम, कुख्याति आदि होता है.

बदनामी का मतलब क्या होता है / Badnami Ka Matlab Kya Hota Hai?

दोस्तों! बदनामी का मतलब किसी व्यक्ति, स्थान, या समाजी या सामाजिक विषय की गलत या अपमानजनक प्रशंसा, आलोचना या अवमान के कारण प्रायः नकारात्मक या अवमानजनक रूप में प्रस्तुत किया जाना होता है. बदनामी करने का परिणाम यह होता है कि लोग उस व्यक्ति, स्थान, या विषय को नकारात्मक रूप से देखने लगते हैं और उसकी प्रतिष्ठा और मान्यता कम हो जाती है. इसका परिणामस्वरूप व्यक्ति को सामाजिक और नैतिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है.

इन्ही से संबंधित खोजें गए प्रश्न

बदनामी का पर्यायवाची शब्द क्या है – badnami ka paryayvachi shabd kya hai
बदनामी का पर्यायवाची शब्द क्या होगा – badnami ka paryayvachi shabd kya hoga
बदनामी का पर्यायवाची शब्द क्या होता है – badnami ka paryayvachi shabd kya hota hai
बदनामी का पर्यायवाची शब्द बताइए – badnami ka paryayvachi shabd bataiye
बदनामी का मतलब क्या होता है – badnami ka matlab kya hota hai
बदनामी का अर्थ क्या होता है – badnami ka arth kya hota hai


निष्कर्ष दोस्तों आपको यह “बदनामी का पर्यायवाची शब्द क्या है – Badnami Ka Paryayvachi Shabd Kya Hai” का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.