6 दिसंबर को क्या मनाया जाता है / 6 December Ko Kya Manaya Jata Hai?

6 दिसंबर को क्या मनाया जाता है – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे 6 December Ko Kya Manaya Jata Hai तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल 6 दिसंबर को क्या मनाया जाता है या “6 दिसंबर को क्या हुआ था” और ऐसे में गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

6 दिसंबर को क्या मनाया जाता है?

दोस्तों, 6 दिसंबर को निचे दिए गये दोनो बातों जिक्र किया जाता हैं.

  1. शौर्य दिवस – 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में लाखों कारसेवकों ने विवादित ढांचा (बाबरी मस्जिद) को गिराया दिया था. इस घटना के बाद देश भर में सांप्रदायिक तनाव बढ़ा, कई राज्यों में हिंसा हुई थी जिसमे हज़ारों लोगों की हिंसा में बलि चढ़ गई.
  2. आंबेडकर पुण्यतिथि – 6 दिसंबर को बाबा साहेब आंबेडकर की पुण्यतिथि मनाई जाती हैं इसी दिन डॉ भीमराव आंबेडकर का महापरिनिर्वाण हुआ था.

6 दिसंबर को क्या मनाया जाता है – 6 december ko kya manaya jata hai
6 दिसंबर को क्या हुआ था – 6 december ko kya hua tha
6 दिसंबर को क्या है – 6 december ko kya hai
6 दिसंबर को क्या होता है – 6 december ko kya hota hai
6 दिसंबर को क्या खास दिन है – 6 december ko kya khas din hai
6 दिसंबर को कौन सा अवकाश मनाया जाता है – 6 december ko kaun sa divas manaya jata hai
भारत में 6 दिसंबर को क्या है – bharat me 6 december ko kya hai
6 december ambedkar death anniversary


निष्कर्ष दोस्तों आपको यह6 दिसंबर को क्या मनाया जाता है6 December Ko Kya Manaya Jata Hai का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.