1764 में कताई प्रक्रिया में उपयोगी मशीन कौन सी थी?

1764 में कताई प्रक्रिया में उपयोगी मशीन कौन सी थी – नमस्कार दोस्तो! स्वागत हैं आपका Techly360.com हिन्दी ब्लॉग में. और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे “1764 Me Katai Prakriya Me Upyogi Mashin Kaun Si Thi” तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे उपलब्ध करवा दिया हैं.

दोस्तों आप मे से बहुत सारे दोस्तों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल 1764 में कताई प्रक्रिया में उपयोगी मशीन कौन सी थी”? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं.

क्या, कैसे, कहाँ, क्यों, है, आदि, जाने

1764 में कताई प्रक्रिया में उपयोगी मशीन कौन सी थी?

दोस्तों कताई जेनी एक कताई मशीन थी. और बताया गया हैं की, इसका आविष्कार 1764 या 1765 में इंग्लैंड के लंकाशायर के स्टैनहिल, ओसवाल्डविस्टल में जेम्स हारग्रीव्स द्वारा किया गया था. और इसका आविष्कार औद्योगिक क्रांति के दौरान कपड़ा निर्माण के औद्योगीकरण के लिए किया गया था.


निष्कर्ष – दोस्तों आपको यह “1764 में कताई प्रक्रिया में उपयोगी मशीन कौन सी थी – 1764 Me Katai Prakriya Me Upyogi Mashin Kaun Si Thi” का आर्टिकल कैसा लगा? निचे हमे कमेंट करके जरुर बताये. साथ ही इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करे.